Site icon Memoirs Publishing

मेयर गामा ने वार्ड संख्या 32, 39, 40 और 42 में 1करोड़ 40 लाख के कार्यों का किया लोकार्पण

देहरादून।

वार्ड 32, शिव मंदिर रोड पर आयोजित एक कार्यक्रम में महापौर देहरादून सुनील उनियाल गामा ने वार्ड 32 के निवासियों को नगर निगम द्वारा निर्मित होने वाले कार्यों की सौगात प्रदान की, जिनकी मौजूदगी लगभग 36 लाख रुपए की है।

इसके अलावा, वार्ड 40 में महापौर सुनील उनियाल गामा ने क्षेत्र में लगभग 33 लाख के कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इसी श्रृंखला में, सीमाद्वार वार्ड 40 के अंतर्गत महापौर सुनील उनियाल गामा ने क्षेत्र में 33 लाख, इंद्रानगर 39 में 20 लाख, और कांवली वार्ड में 50 लाख के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

महापौर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि नगर निगम ने पिछले 4.5 सालों से संपूर्ण देहरादून महानगर क्षेत्र को नए विकास मानकों के साथ सीधे जोड़ा है, चाहे वो वार्डों में नाली निर्माण हो, सड़क निर्माण हो, सामुदायिक भवन निर्माण हो, जालियाँ लगाई जाएं, या सोक पिट निर्माण हो, नगर निगम ने सभी प्रकार के कार्यों को वार्ड के निवासियों के लिए उपलब्ध किया है, और इसमें उनकी आवश्यकताओं का सही समय पर पूरा किया गया है।

महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन की दिशा में भी नगर निगम ने सदैव कार्य किया है, चाहे प्लास्टिक उन्मूलन की बात हो, अधिक से अधिक पौधे रोपने की बात हो या वर्षा जल संग्रहण करने का संदेश सभी को देना हो, नगर निगम ने विभिन्न अभियानों के माध्यम से पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन की दिशा में ठोस कार्य किए हैं। नगर निगम ने पथ प्रकाश व्यवस्था को भी मजबूती प्रदान करते हुए पथ प्रकाश व्यवस्था को देहरादून के प्रत्येक वार्ड एवं प्रत्येक गली तक मजबूती से पहुंचाया है।

स्वच्छता सर्वेक्षण विषय पर मेयर ने कहा अगर हम यह करने में कामयाब हुए तो निश्चित ही देहरादून को भारत का सर्वश्रेष्ठ नगर निगम बनने से कोई नहीं रोक सकता।

इस दौरान कार्यक्रमों में पार्षद कोमल वोहरा, पार्षद मीरा कठैत, पार्षद अर्चना पुंडीर , परवीन नेगी,, विनोद थपलियाल समेत बड़ी संख्या में क्षेत्र के सम्मानित निवासी गण उपस्थित रहे।

Share this content:

Exit mobile version