Site icon Memoirs Publishing

मंत्री डॉ. धन सिंह रावत दो दिवसीय कुमाऊं यात्रा पर 10 अक्टूबर से जा रहे हैं।

– विद्यालयी शिक्षा, उच्च शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग की लेंगे समीक्षा बैठक

देहरादून – विद्यालयी और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आगामी 10 और 11 अक्टूबर को कुमाऊं मण्डल के भ्रमण की घोषणा की है। इस दौरे के दौरान, वह नैनीताल और अल्मोड़ा जनपदों के विभिन्न चिकित्सा इकाइयों और विद्यालयों का औचक निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा, वह दोनों जनपदों में विद्यालयी शिक्षा, उच्च शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे और स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था की स्थिति को जांचेंगे।

मंत्री डॉ. रावत ने इस बारीक योजना को मीडिया के साथ साझा किया और बताया कि उन्होंने 10 अक्टूबर को सुबह से कुसुमखेड़ा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के साथ एक कार्यक्रम में भाग लेने की योजना बनाई है। वह इस कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं से पार्टी और सरकार की नीतियों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद, वह गुसांईपुर में नर्सिंग कॉलेज का निरीक्षण करेंगे और स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का अवलोकन करेंगे। वह अस्पताल में भर्ती मरीजों और तीमारदारों से मिलकर उनकी समस्याओं को भी समझेंगे और उनकी जरूरतों को समझने का प्रयास करेंगे। इस दौरे के दौरान, वह आयुष्मान भव अभियान के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रमों की भी जानकारी हासिल करेंगे।

इसके बाद, डॉ. रावत कोटाबाग स्थित राजकीय महाविद्यालय में पहुंचेंगे, जहां उन्होंने कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विद्यालयी शिक्षा, उच्च शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई है। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटाबाग और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बैलपड़ाव का भी निरीक्षण करने की योजना बनाई है, जिसके दौरान वे स्वास्थ्य विभाग की तमाम योजनाओं की जानकारी लेंगे।

इसके बाद, वे विभागीय मंत्री हल्द्वानी स्थित उच्च शिक्षा निदेशालय में पहुंचकर उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे और बुधवार, 11 अक्टूबर को, वे अपने संबंधित विभागों की समीक्षा बैठक अल्मोड़ा में आयोजित करेंगे। साथ ही, वे जनपद के विभिन्न विद्यालयों और चिकित्सा इकाइयों का निरीक्षण करेंगे और सरकारी योजनाओं की प्रगति को मॉनिटर करने के लिए आम लोगों से संवाद करेंगे।

यह भ्रमण मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के द्वारा जागरूकता और सरकारी कार्यक्रमों के प्रभाव की मूल्यांकन का एक महत्वपूर्ण मौका है, जिसका उद्देश्य राज्य के विकास में सुधार करना है।

Share this content:

Exit mobile version