Site icon Memoirs Publishing

मंत्री रेखा आर्य ने मैदान में उठाया बल्ला, युवाओं को दी नशे से दूर रहने की सीख

खेल मंत्री रेखा आर्या ने बताया कि खेलने से हमारा शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर होता है और हम स्वस्थ रहते हैं। वह यह भी कहीं कि आज के युवा अपने लक्ष्यों और सपनों से दूर रहते हैं क्योंकि वे नशे की चाप में आ गए हैं। हमें आज यहां एक आवश्यकता है कि हम युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए कदम उठाएं।

खेल मंत्री रेखा आर्य ने बदलाव फाउंडेशन के द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में कुल 20 टीमों के बीच क्रिकेट मैच आयोजित किए जाएंगे, जो देहरादून के विभिन्न मैदानों पर खेले जाएंगे। यह क्रिकेट मैच प्रतियोगिता आज से बुधवार से शुरू हुई है और 5 नवंबर तक चलेगी।

इस दौरान खेल मंत्री ने कहा कि फाउंडेशन द्वारा युवाओं को नशे से दूर करने की यह पहल सराहनीय है। कहा कि अगर जीवन मे किसी लक्ष्य को प्राप्त करना है तो नशे से दूरी बनानी होगी। नशा एक ऐसी चीज है जो हमारे सपनो को तो खत्म करती ही है साथ ही साथ हमे अंदर से खोखला भी बनाती है।

युवाओं को जागरूक करने के लिए की पहल
खेल मंत्री ने कहा कि आज का युवा अपने मकसद और अपने सपनों से सिर्फ इसलिए भटक रहा है क्योंकि वह नशे की गिरफ्त में जा रहा है। आज हमें युवा पीढ़ी को नशे से दूर करने की जरूरत है ,ऐसे में बदलाव फाउंडेशन द्वारा युवाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से इस प्रकार का आयोजन सराहनीय है। कहा कि यह जानकर भी बेहद खुशी हुई कि इस मैच में सभी 30 वर्ष से अधिक आयु के लोग प्रतिभाग कर रहे है। कहा कि खेलों से हमारा शरीर स्वस्थ्य होता है और हम निरोगी भी बनते हैं।

Share this content:

Exit mobile version