Site icon Memoirs Publishing

विभागीय मंत्री को ही नहीं अपने विभाग में करोड़ों के घोटाले की जानकारी, पढ़ें पूरी खबर

हल्द्वानी: विभागीय मंत्री को अपने ही विभाग में करोड़ों रुपए के घोटले का पता नहीं, सिंचाई मंत्री कर रही है जांच

Cabinet Minister Rekha Arya जहां एक ओर प्रदेश सरकार जीरो टॉलरेंस की बात करती है, वहीं विभागीय मंत्री को ही अपने विभाग में करोड़ों रुपए के घोटले का पता तक नहीं है. मीडिया ने जब उनसे इस बारे में पूछा तो वो सकपका गई और मामले की जांच कर कार्रवाई की बात करने लगी.

विभागीय मंत्री को अपने ही विभाग में 9 करोड़ रुपए के घोटले का पता नहीं

कोरोनाकाल के दौरान हुए उधम सिंह नगर के किच्छा में राशन दुकानदारों द्वारा राशन घोटाले के मामले में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने विभाग संभाला है, तब से उनके पास इस प्रकार के घोटाले की कोई जानकारी नहीं आई है. यदि कोई मामला मेरे संज्ञान में आएगा या मीडिया द्वारा मुझे बताया गया है तो मैं इसकी पूरी जानकारी लूंगी और कोई भी अनियमितता मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

घोटाले की महसूस जरूरत

गौर हो कि कोरोनाकाल के दौरान उधम सिंह नगर में गरीबों को दिए जाने वाले राशन का घोटाला सामने आया था. जहां पूरे मामले की जांच तत्कालीन उपायुक्त द्वारा की गई थी. 12 सस्ता गल्ला विक्रेता के साथ जिला खाद्य पूर्ति अधिकारी और क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी द्वारा मिलीभगत कर एक करोड़ 9 लाख रुपए का राशन घोटाला किया गया. मामला हाईकोर्ट में जाने की पर कोर्ट ने भी इन दुकानदारों और घोटाले में संलिप्त अधिकारियों से घोटाले की रकम वसूली के निर्देश दिए गए थे. लेकिन 2 साल बाद भी घोटाले की रकम की वसूली नहीं हो पाई है. लेकिन पुरानी जांच को दरकिनार करते हुए कुछ अधिकारी मिलीभगत कर इन दुकानों को बहाल करने की तैयारी में जुटे हुए हैं. लेकिन इतना बड़ा मामला विभागीय मंत्री के संज्ञान में नहीं है जो कहीं ना कहीं सिस्टम पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

Share this content:

Exit mobile version