Site icon Memoirs Publishing

गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय के छात्र प्रणव चौधरी: लम्बी कूद में गोल्ड मैडल जीतकर समविश्वविद्यालय का गौरव बढ़ाते हुए

f9bed01d-d650-4fd7-b219-bdabfd137976-scaled गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय के छात्र प्रणव चौधरी: लम्बी कूद में गोल्ड मैडल जीतकर समविश्वविद्यालय का गौरव बढ़ाते हुए

गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय के बी0ए0 के प्रथम वर्ष के छात्र प्रणव चौधरी ने उत्तराखंड राज्य स्तर पर एैथिलिट प्रतियोगिता में अण्डर 16 में लम्बी कूद में गोल्ड मैडल जीता। यह प्रतियोगिता महाराणा प्रताप स्पोर्टस स्ट्रेडियम देहरादून में लम्बी कूद का कार्यक्रम आयोजित हुआ था। प्रतियोगिता में उत्तराखंड नौनिहाल छात्रों ने भाग लिया यह प्रतियोगिता इसलिए महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं। जिसमें स्नातक स्तर के छात्रों ने लम्बी कूद कर अपनी प्रतिभा का प्रर्दशन किया है।
समविश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 सोमदेव शतांशु ने कहा कि जो छात्र गुरुकुल कांगड़ी से प्रतियोगिता में भाग लेने गए थे उनमे से प्रणव चौधरी ने अण्डर 16 में लम्बी कूद में गुरुकुल का प्रचम फैलाया है। प्रणव बधाई के पात्र है और भविष्य में खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर समविश्वविद्यालय का नाम स्वर्णअक्षरों में लिखवाने का काम करेंगे उन्होंने कहा कि गुरुकुल एक ऐसी संस्था है जहा पर छात्र का सबसे अधिक विकास किया जाता हैं।


समविश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो0 सुनील कुमार ने कहा कि खेल हमारे देश की धरोहर है इस धरोहर का पल्लवित करना हमारा पुनीत कर्तव्य हैं। प्रणव चौधरी ने छोटी से उम्र में लम्बी कूद में गोल्ड मैडल जीत कर राज्य का नाम तो स्थापित किया है साथ ही गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय का भी गौरव बढाया हैं। गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय के शिक्षकेत्तर कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष रजनीश भारद्वाज ने कहा कि छात्रों का सर्वागीण विकास करना है तो छात्रों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए खेल हमारे जीवन को सुदढ़ और सौष्ठव बनाते हैं। शिक्षकेत्तर कर्मचारी यूनियन के महामंत्री नरेन्द्र मलिक ने कहा कि प्रणव चौधरी एक होनहार लडका है जिसने बचपन से ही खेल की विधा में अपना भविष्य तलाशा है। प्रणव लगातार कूद और कबड्डी के खेलों मे गुरुकुल की पहचान राज्य स्तर पर स्थापित की है। 

Share this content:

Exit mobile version