Site icon Memoirs Publishing

स्मार्ट सिटी के कार्य बने मुसीबत, गड्ढे बने डेंगू के मच्छरों का आशियाना, मेयर ने अधिकारियों को लगाई फटकार

देहरादून। उत्तराखंड में लगातार बढ़ते डेंगू के मामलों ने शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ाई हुई है। डेंगू का डंक सबसे ज्यादा देहरादून में देखने को मिल रहा है। वहीं देहरादून में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के चलते हो रहे निर्माण कार्यों ने और मुसीबत बढ़ा दी है। निर्माण कार्य के चलते जगह-जगह गड्ढे हुए हैं, जिसमें बारिश का पानी जमा हो रहा है। जिसके चलते  गड्ढो में डेंगू के मच्छर पनप रहे हैं।

वहीं इस समस्या की शिकायतों के बाद, मेयर सुनील उनियाल गामा ने खुद शहर की सड़कों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें  कई जगहों पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कई गड्ढे अधूरे छोड़े हुए मिले। जहां पानी जमा हो रहा है और मच्छर विकसित हो रहे हैं। उन्होंने निरीक्षण के दौरान लापरवाही और अव्यवस्था के लिए अधिकारियों को फटकार भी लगाई। इसके साथ ही उन्होंने गड्ढों में डेंगू रोकने वाले औषधीय स्प्रे का भी उपयोग किया।

देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि स्मार्ट सिटी के कार्यों को लेकर पहले भी वो नाराजगी जता चुके हैं, लेकिन स्मार्ट सिटी की कार्यदायी संस्था लापरवाही बरतती जा रही है. इससे पहले भी वो सीएम धामी से शिकायत कर कई ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करवा चुके हैं. ताकि, काम सही तरीके से हो. आज फिर उन्होंने चकराता रोड पर निर्माणाधीन स्मार्ट सिटी के कार्यों का जायजा लिया है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

Share this content:

Exit mobile version