Site icon Memoirs Publishing

उत्तराखंड की सोनिया का गोवा में कमाल, राष्ट्रीय मैराथन में मिला प्रथम स्थान

उत्तराखंड, देवभूमि: युवा प्रतिभागियों का उत्तराखंड में मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन नियमित रूप से दिखता है। इसी तरह की एक युवा प्रतिभागी, कुमारी सौम्या ने राष्ट्रीय स्तर पर नाको (NACO) द्वारा आयोजित देश की प्रथम रेड रन मैराथन 2023 में पहला स्थान हासिल किया है, जिससे उत्तराखंड का नाम रोशन हुआ है।

इस आयोजन को भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा दिनांक 8 अक्टूबर 2023 को गोवा में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किया गया था, जिसमें उत्तराखंड की ओर से राज्य एड्स नियंत्रण समिति के युवा प्रतिभागी प्रियांशु चौधरी, आदर्श यादव, सोनिया, और अनीशा भाग लेने वाली थीं। इस प्रतियोगिता में पूरे भारत के 28 प्रदेशों और आठ संघ शासित प्रदेशों के प्रतिभागी शामिल थे। इससे पहले राज्य स्तर पर रेड रन प्रतियोगिता का आयोजन 30 सितंबर 2023 को देहरादून में किया गया था, जहां बालक वर्ग में प्रियांशु चौधरी प्रथम स्थान प्राप्त करें और आदर्श यादव द्वितीय स्थान प्राप्त करें, जबकि बालिका वर्ग में सोनिया प्रथम और निशा द्वितीय स्थान प्राप्त करें।

गोवा में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की रन मैराथन प्रतियोगिता में बालिका वर्ग में पहले स्थान प्राप्त करने वाली हरिद्वार, उत्तराखंड की धावक, कुमारी सोनिया को गोवा के माननीय मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावन ने ट्रॉफी, प्रशस्ति पत्र, और पचास हजार रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया और उन्हें सम्मानित किया।

इस अवसर पर उत्तराखंड के स्वास्थ्य परियोजना सचिव, डॉक्टर आर राजेश कुमार ने राज्य के सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी और सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की हौसला अफजाई भी की। उन्होंने इसे उत्तराखंड के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया है और आगे इसके पूर्ण नियंत्रण का प्रयास करने की प्रतिबद्धता दिखाई।

Share this content:

Exit mobile version