Site icon Memoirs Publishing

पिथौरागढ़ में जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, CM धामी ने दी सौगात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार उड़ान योजना के तहत पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा संचालित करने की योजना पर गंभीरता से कार्य कर रही है। एक एयरलाइन ने इसके लिए सहमति भी प्रदान कर दी है। उन्होंने विधायक मयूख महर से फोन पर वार्ता कर सरकार द्वारा हवाई सेवाओं के संचालन के संबंध में जानकारी दी।

 

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि राज्य सरकार उड़ान योजना के अंतर्गत पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा चालाने की योजना को गंभीरता से अग्रसर कर रही है। एक एयरलाइन ने इसके लिए सहमति दी है। उन्होंने विधायक मयूख महर के साथ फोन पर वार्ता की और सरकार द्वारा हवाई सेवाओं के संचालन से जुड़ी जानकारी दी, साथ ही बेस अस्पताल की सभी सुविधाओं को भी सुधारने के लिए कदम उठाने की घोषणा की।

प्रदेश में पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा आरंभ करने की केंद्र सरकार की मंजूरी मिल गई है, हालांकि इसका अभी तक संचालन नहीं हुआ है। कांग्रेस विधायक मयूख महर वर्तमान में हवाई सेवा की शुरुआत और बेस अस्पताल के संचालन समेत पांच सूत्रीय मांगों पर धरना दे रहे हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनसे फोन पर बात की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हवाई सेवा के संचालन को लेकर लगातार समीक्षा की जा रही है। जल्द ही यह सेवा शुरू हो जाएगी। बेस अस्पताल को निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के साथ संबद्ध किया जाना है। मेडिकल कालेज के पदों की स्वीकृति और नियुक्ति के संबंध में भी कार्यवाही की जा रही है।

Share this content:

Exit mobile version