Site icon Memoirs Publishing

मुंबई में CM धामी , एनएसई के अधिकारियों को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने के लिए किया आमंत्रित

प्रदेश में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिए 8 व 9 दिसंबर को देहरादून में वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें रोड शो के माध्यम से प्रदेश सरकार निवेशकों को प्रोत्साहित कर रही है।

 

वैश्विक निवेशक सम्मेलन के रोड शो के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को मुंबई पहुंच गए थे। सोमवार को, विभिन्न निवेशकों के साथ उत्तराखंड में निवेश के लिए एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश सरकार ने फिल्म इंडस्ट्री समेत अन्य क्षेत्रों में नए निवेश प्रस्तावों पर करार किया। अब तक 94 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर एमओयू साइन हो चुका है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुंबई स्थित नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पहुंचकर स्टॉक एक्सचेंज में चल रही गतिविधियों का अवलोकन किया। इस अवसर पर एनएसई की सांकेतिक बेल बजाकर अपनी उपस्थिति दर्ज की।

उद्योगों के अनुकूल नीतियां बनाई गई
मुख्यमंत्री धामी ने देहरादून में होने वाले  उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के अधिकारियों को आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा उद्योगों के अनुकूल नीतियां बनाई गई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने की अनेक संभावनाएं हैं।  इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने के साथ ही रोजगार के क्षेत्र में युवाओं को अधिक से अधिक अवसर मिले, इस दिशा में कार्य किए जा रहे हैं।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एमडी एवं सीईओ आशीष कुमार चौहान ने कहा कि उत्तराखंड में एंटरप्रेन्योरशिप अपॉर्चुनिटी को बढ़ाने के एनएसई राज्य के युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए तैयार है। राज्य के दूर दराज के क्षेत्रों में भी राज्य सरकार के सहयोग से निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Share this content:

Exit mobile version