Site icon Memoirs Publishing

मंडियों के बुनियादी ढांचे को किया जाएगा मजबूत: गणेश जोशी

किसानों की आय बढ़ाने को कृषि बाजार के आधुनिकीकरण पर रहेगा विशेष फोकस

 

देहरादून,

कृषि मंत्री गणेश जोशी के मैक्सिको और फ्रैंकफर्ट से लौटने पर कार्यकर्ताओं ने उनका हार्दिक स्वागत किया। इस अवसर पर कृषि मंत्री ने व्यक्त किया कि कृषि मंडियों के आधुनिकीकरण को बढ़ावा दिया जाएगा और बुनियादी ढांचों को मजबूत किया जाएगा।

मंगलवार को, दस दिनों के मैक्सिको और फ्रैंकफर्ट के विदेश दौरे से लौटने पर, कृषि मंत्री गणेश जोशी का पुष्प गुच्छ लेकर कार्यकर्ताओं ने हाथीबड़कला स्थित कैंप कार्यालय में स्वागत किया। उन्होंने बुधवार को मैक्सिको के कैनकुन शहर में आयोजित थोक बाजारों के वैश्विक संघ की ओर से आयोजित थोक बाजारों का विश्व संघ सम्मेलन 2023 में भाग लिया। इस सम्मेलन के दौरान, वे जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में स्थित थोक फल और सब्जी बाजार का भी दौरा किया।

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कौसाम्ब के अध्यक्ष होने के कारण उन्हें भ्रमण का अवसर मिला। सम्मलेन में मंडियों के आधुनिकीकरण, बुनियादी ढांचे और भविष्य की चुनौतियों पर मंथन किया। कहा कि उत्तराखंड में हॉर्टीकल्चर और फ्लोरी कल्चर की अपार संभावनाएं हैं। जल्द इन दोनों फील्ड में काम कर रहे लोगों को थाईलैंड और नीदरलैंड का भ्रमण कराया जाएगा। यह दल भ्रमण के बाद प्रदेश में अपने अनुभवों को साझा करेंगे। कहा कि उत्तराखंड में थोक विपणन में विकास से जुड़े बड़े परिर्वतन किए जाएंगे। ताकि कृषि उपज के विपणन को आधुनिक किया जा सके।

इस अवसर पर बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला, मधु भट्ट, मेयर सुनील उनियाल गामा, महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, सुरेन्द्र राणा, विजेन्द्र थपलियाल, आदित्य चौहान, अनिल गोयल, अजीत चौधरी, पूनम नौटियाल, प्रदीप रावत, राकेश रावत, ज्योति कोटिया, अरविन्द डोभाल, निरंजन डोभाल, वीर सिंह चौहान, संध्या थापा, आरएस परिहार आदि मौजूद रहे।

Share this content:

Exit mobile version