Site icon Memoirs Publishing

मंत्री डा. अग्रवाल ने मीरानगर में 129 आपदा प्रभावितों को बांटे राहत राशि के चेक

ऋषिकेश। क्षेत्रीय विधायक और कैबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने मीरा नगर वार्ड संख्या 30 में अगस्त महीने में आयी आपदा से प्रभावित 129 परिवारों के लिए लगभग 3 लाख 22 हजार रुपये के चेक वितरण किया। वह बताया कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में आपदा के तहत सात हजार प्रभावितों को चेक दिए जा रहे हैं, जिन्हें उन्हें क्षति के हिसाब से मुआवजा दिया जा रहा है। उन्होंने इसके साथ ही बताया कि आपदा में अपने जान गंवा चुके मृतकों के परिजनों को भी राहत राशि दी गई है।

मीरा नगर में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि अगस्त माह में अत्यधिक भारी वर्षा के कारण ऋषिकेश विधानसभा में काफी नुकसान निरीक्षण के दौरान देखने को मिला।

डॉ. अग्रवाल ने कहा कि उनके द्वारा मौके पर ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा भी लिया गया था बताया कि मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों को नुकसान का आकलन कर मुआवजा राशि देने के निर्देश भी दिए थे।

डॉ. अग्रवाल ने आपदा के समय सरकार को जनता के साथ एकमत होने का संकेत दिया। उन्होंने चंद्रेश्वर नगर और अन्य क्षेत्रों के लोगों के साथ आपदा की मौके पर प्रशंसा की, कहते हुए कि इस आपदा की घड़ी में सभी ने धैर्य और एक दूसरे की मदद की। उन्होंने मीरा नगर वार्ड संख्या 30 में 129 प्रभावित परिवारों को लगभग 3 लाख 22 हजार रुपये के आपदा राहत के चेक वितरित किए।

इस मौके पर तहसीलदार चमन, पार्षद सुंदरी कंडवाल, पूर्व मण्डल अध्यक्ष अरविंद चौधरी, संगीता कुकरेती, विनीता बिष्ट, वेद प्रकाश कपरवान, रमेश चंद शर्मा, माया घले आदि उपस्थित रहे।

Share this content:

Exit mobile version