Site icon Memoirs Publishing

मंत्री गणेश जोशी ने किया सैन्य धाम में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण

 देहरादून। सूबे के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को देहरादून के गुनियालगाँव में निर्माणाधीन सैन्यधाम का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य तय समय से पूर्ण होना चाहिए।

सैनिक कल्याण मंत्री ने बताया कि हमारा उद्देश्य है कि हम दिसंबर के अंत तक सैन्यधाम के निर्माण कार्य को पूरा करेंगे। मंत्री ने निर्माण के लिए बजट व्यवस्था पर भी प्रकाश डालते हुए बताया कि सरकार ने निर्माण के लिए बजट जारी कर दिया है और पुनरीक्षित आगणन पर बजट की व्यवस्था करने के लिए मुख्य सचिव के साथ वार्ता की जाएगी। सैनिक कल्याण मंत्री ने यह भी बताया कि यह परियोजना देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृष्टि और उनका सपना है, और इसे मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट माना जा सकता है। प्रदेश के अमर शहीदों की याद में, सैन्यधाम जल्द ही तैयार होगा।

विदित हो कि सैन्यधाम निर्माण की भौतिक प्रगति 60 प्रतिशत पूर्ण हो गई है और सेना की तरफ़ से भी टैंक, एयरक्राफ्ट इत्यादि प्रदान किए जा चुके हैं।

इस अवसर पर सैनिक कल्याण विभाग के अपर सचिव सीएस धर्मसत्तू, निदेशक ब्रिगेडियर अमृत लाल, कर्नल बीएस रावत, उपजिलाधिकारी नंदन कुमार, ज़िला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, पार्षद सुंदर कोठाल, अनुराग सिंह, लक्ष्मण रावत, परियोजना अधिकारी रवींद्र कुमार उपस्थित रहे।

Share this content:

Exit mobile version