Site icon Memoirs Publishing

सूबे के ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से शिष्टाचार भेंट की।

देहरादून, 20 नवम्बर । ग्रामीण विकास मंत्री गणेश जोशी ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की। इस अवसर पर, मंत्री ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत प्रदेश में चल रहे पीएमजीएसवाई के कार्यों की समय-सीमा को सितम्बर 2024 तक बढ़ाने का अनुरोध किया।

प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह को बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पर्वतीय क्षेत्रों में 250 से अधिक जनसंख्या वाली संपर्क विहीन पात्र बसावटों को सड़क मार्ग से संयोजित करने का लक्ष्य है।

 

ग्राम्य विकास मंत्री जोशी ने कहा राज्य की विपरीत भौगोलिक परिस्थितियां पर्वतीय क्षेत्रों में भारी वर्षा अत्यधिक ठंड और वन पर्यावरण मंत्रालय से स्वीकृतियां मिलने में देरी के कारण सड़कों के निर्माण के लिए कम समय मिल पाता है, जिस कारण कार्य की प्रगति प्रभावित होती है।

ग्राम्य विकास मंत्री ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से पी.एम.जी.एस.वाई. स्टेज-1 एवं स्टेज-2 के अवशेष कार्यों को पूर्ण किये जाने की निर्धारित समय-सीमा को मार्च 2024 से बढ़ाकर सितम्बर, 2024 तक करने का अनुरोध किया।

केंद्रीय मंत्री ने ग्राम्य विकास मंत्री जोशी को सकारात्मक आश्वासन देते हुए आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस पर मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का आभार व्यक्त किया।

Share this content:

Exit mobile version