महंगाई भत्ता: थोड़ा और सब्र, इंतजार में राहत, इस बार खुशखबरी हो सकती है।

0
526

महंगाई भत्ता और प्रमोशन को लेकर मुख्यमंत्री से मिले कर्मचारी नेता



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

देहरादून। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तराखंड के प्रतिनिधिमंडल ने कर्मचारी की विभिन्न समस्याओं को लेकर आज सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से प्रदेश के कार्मिकों को केन्द्रीय कर्मियों की भॉति महंगाई भत्ते की 4 प्रतिशत लम्बित किस्त अनुमन्य करने की मांग की। साथ ही पदोन्नति में शिथिलिकरण की व्यवस्था अनुमन्य किये जाने हेतु तत्काल निर्णय लिये जाने की भी मांग की। प्रतिनिधिमण्डल को मुख्यमंत्री द्वारा आश्वस्त किया गया कि एक-दो दिन में महंगाई भत्ते की किस्त का अनुमोदन कर दिया जायेगा। साथ ही मंत्रीमण्डल की आगामी बैठक में पदोन्नति में शिथिलिकरण को व्यवस्था लागू किये जाने का निर्णय लिया जायेगा।

प्रेस को जारी विज्ञप्ति में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार पांडेय ने आज ही परिषद के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा अपर मुख्य सचिव, वित्त आनंद वर्धन से भी मुलाकात की गई और अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में परिषद के साथ आयोजित बैठक में लिये गये निर्णयानुसार ए0सी0पी0 के अन्तर्गत 10, 16 एवं 26 वर्ष की सेवा पर पदोन्नति वेतनमान अनुमन्य किये जाने सम्बन्धी बैठक आहूत किये जाने की मांग की गयी, जिस पर अपर मुख्य सचिव द्वारा शीघ्र बैठक बुलाकर निर्णय किये जाने का आश्वासन दिया गया।

प्रतिनिधिमंडल में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तराखंड के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरजेश कांडपाल, संरक्षक राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ओमवीर सिंह, अरविन्द बिज्लवाण आदि उपस्थित रहे।