Site icon Memoirs Publishing

ऋषिकेश महिला मोर्चा द्वारा आयोजित भजन-कीर्तन में मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने किया शिरकत

ऋषिकेश- महिला मोर्चा जिला ऋषिकेश की ओर अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा तथा नव वर्ष के आगमन पर भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने भी शिरकत कर 22 जनवरी को उत्सव के रूप में मनाने का आवाहन किया।

मायाकुंड स्थित सिद्ध पीठ हनुमान मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में डॉ अग्रवाल ने कहा कि भगवान श्रीराम का पूरा जीवन एक दर्शन है। यदि हम उनका अनुसरण कर जीवन मार्ग पर कुछ कदम भी चल पाए तो इस जीवन को सार्थक बना लेंगे। कहा कि जब राम राजा बनें, तो राजधर्म के कारण मर्यादा पुरुषोत्तम कहलाए।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि भगवान राम के जीवन की एक-एक घटना और उनका प्रत्येक निर्णय हमें एक आदर्श व्यक्ति बनाने के लिए काफी हैं। कहा कि राम शांति के भी स्वरूप हैं और शक्ति के भी। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि हम सभी 22 जनवरी को उस घड़ी के साक्षी होने जा रहे हैं, जब रामलला अपने जन्मस्थान में विराजमान होंगे। कहा कि भगवान राम के कृतित्व ने मुझे जीवन में सही राह चुनने में हमेशा सहायता की।

इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक व जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा कविता शाह, मण्डल अध्यक्ष सुमित पंवार, उपाध्यक्ष दिनेश सती, अनुसूचित मोर्चा मण्डल अध्यक्ष राधे जाटव, शिव कुमार गौतम, राजकुमारी पंत, सुधा बिष्ट, रेणु चौधरी, निहारिका, ज्योति पांडेय, उषा मण्डल, महक, सोनी सब्बरवाल, नीरु देवी, रीता गुप्ता, निवेदिता सरकार, लक्ष्मी गुप्ता, सविता गुप्ता, रीना चौहान, स्वाति शर्मा, बबली प्रजापति, रचना सिंह, अभिनव पाल आदि सैकड़ो की संख्या में महिलाएं उपस्थित रही।

Share this content:

Exit mobile version