Site icon Memoirs Publishing

नर सेवा ही नारायण सेवा” – श्रीमहंत देवेन्द्र दास महाराज ने बताया कि श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में 22 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर गम्भीर रोगियों के लिए बना रहे हैं, जो जीवनरक्षक होंगे।

देहरादून। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के चेयरमैन श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने अस्पताल के मोड्यूलर आपरेशन थियेटरों का निरीक्षण किया। अत्याधुनिक अल्ट्रामाॅर्डन सुविधाओं से युक्त अस्पताल में संचालित 22 माॅड्युलर आपरेशन थियेटरों के डाॅक्टरों व स्टाफ के साथ उन्होंने संवाद किया। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल की सेवाओं के विस्तार में अस्पताल के इन माॅड्यूलर आपरेशन थियेटरों की विशेष भूमिका है। प्रतिवर्ष इन आपरेशन

काबिलेगौर है कि श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में सभी स्पेशलिटी व सुपरस्पेशलिटी सुवाओं के साथ विशेष 22 माॅड्यूलर आॅपरेशन थियेटर संचालित हैं। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को उत्तराखण्ड व उत्तर प्रदेश के मरीजों की लाइफलाइन कहा जाता है। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के माॅड्यूलर आपरेशन थियेटरों में न्यूरो सर्जरी, कैंसर सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, यूरो सर्जरी सहित सभी सामान्य, जटिल व अति संवेदनशील आपरेशनों को करने की सुविधा इन आधुनिक आपरेशन थियेटरों में उपलब्ध है। अस्पताल में 24 एनेस्थैटिस्ट्स की बड़ी टीम उपलब्ध है। अस्पताल प्रबन्धन की ओर से आपरेशन थियेटरों में विश्व स्तरीय तकनीकों की मश्ीनों को विस्तार दिए जाने पर भी तेजी से काम चल रहा है।

श्री महाराज जी ने अपने संबोधन में कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है। अस्पताल के डाॅक्टरों व स्टाफ को इस सेवा का अवसर अस्पताल के माध्यम से मिला है। मरीज़ों की बेहतर से बेहतर सेवा प्रदान कर आप सभी नर सेवा नारायण सेवा पुण्य के हकदार बन रहे हैं।

Exit mobile version