Site icon Memoirs Publishing

उत्तराखंड को मिला स्वास्थ्य के क्षेत्र में ‘जेआरडी टाटा मेमोरियल अवार्ड’

नई दिल्ली के इंडिया हेबिटेट सेंटर में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग को ‘जेआरडी टाटा मेमोरियल अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। इस अवार्ड ने राज्य को विभिन्न 42 स्वास्थ्य सूचकांकों में देशभर में पहले स्थान पर लाने का गौरव प्रदान किया है। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने इस सम्मान को स्वयं स्वीकार किया और उन्होंने इस मौके पर बताया कि यह अवार्ड राज्य को स्वास्थ्य सेवाओं में उच्चतम स्थान पर लाने के लिए समर्पित किया गया है।

उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य सरकार की योजनाओं के माध्यम से आम जनता को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने का संकल्प जताया। इसके परिणामस्वरूप, राज्य ने देशभर में स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में उच्च प्रदर्शन के लिए पहले स्थान के लिए चयनित होने का गर्व महसूस किया।

अवार्ड समारोह में मंत्री ने बताया कि इस स्मृति चिह्न से सम्मानिति के साथ उन्हें पांच लाख की धनराशि भी समर्पित की गई है। इससे नए ऊर्जा और संजीवनी मिलने की आशा है, जिससे राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए कर्मचारियों का मनोबल बढ़ेगा। मंत्री ने स्वास्थ्य चिंतन शिविरों का आयोजन करते हुए लोगों की प्रतिक्रियाएं और सुझावों को सुनकर स्थानीय स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने की प्रतिबद्धता जताई।

Share this content:

Exit mobile version