Ayodhya Ram Mandir: CM धामी ने श्री रामचरितमानस की चौपाइयों और रामलला का आगमन पढ़ा..।

0
689


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

रामलला की अयोध्या में आगमन से देवभूमि प्रसन्न है। मंदिरों में पूजा-अनुष्ठान की भव्य तैयारी की गई है। सुबह श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित देवालय में श्री रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ किया। साथ ही, उन्होंने आवास क्षेत्र में स्थित गौशाला में जाकर गौ माता की सेवा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री राम मंदिर में सनातन संस्कृति के वैभव की पुनर्स्थापना का साक्षी बनना हम सभी के लिए परम सौभाग्य का क्षण है, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में हुआ है। 500 वर्षों के संघर्ष और बहुत से रामभक्तों के बलिदानों के बाद मैं इस भव्य, दिव्य उत्सव का साक्षी बनकर बहुत खुश हूँ। राम हर व्यक्ति में हैं और हर कण में हैं। इस पावन अवसर पर पूरी दुनिया उत्साहित, उत्साहित और उत्साहित है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से इस पावन अवसर को पर्व की तरह मनाने के लिए घरों, सामाजिक स्थानों और धार्मिक स्थानों को साफ करने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने अगली पीढ़ी को इस संघर्ष और प्रभु राम के जीवन से परिचित कराने की अपील की।

उसने इस अद्भुत अवसर पर भगवान राम से प्रदेशवासियों के मंगल और दुनिया भर में रह रहे सभी सनातनियों के कल्याण की कामना की।

रविवार को देहरादून के परेड ग्राउंड पर सवा लाख दीये जलाए गए। जयश्रीराम लिखित भव्य धनुष परेड ग्राउंड में दीयों से बनाया गया था

सीएम धामी ने भी इसमें प्रतिभाग कर दीप जलाएं और सभी को प्राण प्रतिष्ठा की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने राम भक्ति में लीन होकर श्रीराम भजन भी गाया।