Canada: मजदूरों को ले जा रहा विमान टेक-ऑफ के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई; हताहतों की संख्या बढ़ सकती है

0
928
दुर्घटनाग्रस्त विमान


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

उत्तरी कनाडा में कामगारों को खदान में ले जा रहा एक छोटा यात्री विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में छह लोगकी मौत हो गई सूत्रों ने बताया कि इस हादसे में एक व्यक्ति बच गया है। वर्तमान में व्यक्ति की स्थिति के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई है।

विमान उड़ान भरने के बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद संघीय पुलिस और सेना मौके पर पहुंचीं। मलबा बचावकर्मियों ने बरामद किया। ओंटारियो के ट्रेंटन में संयुक्त बचाव समन्वय केंद्र ने बताया कि सुबह 8:50 बजे उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान से संपर्क टूट गया था। शहर के एक अस्पताल ने कहा कि उसने सामूहिक प्रोटोकॉल लागू कर दिया है। हालाँकि, आर्कटिक क्षेत्र के वरिष्ठ कोरोनर गार्थ एगरबर्गर ने कहा कि मृतकों की गिनती अभी भी जारी है। उनके पास इसके अलावा कोई और जानकारी नहीं है।

नॉर्थवेस्टर्न एयर, जो जेटस्ट्रीम ट्विन टर्बोप्रॉप एयरलाइनर का संचालन करती है, ने बताया कि यह एक चार्टर विमान था जो कर्मचारियों को खदान तक ले जा रहा था। विमान रनवे से 1.1 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। फिलहाल फोर्ट स्मिथ से सभी विमानों का प्रस्थान बंद है। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने इस दुर्घटना की जांच करने के लिए एक दल बनाया है।