Maharashtra : मीरा रोड पर सनातन यात्रा के दौरान हिंसा हुई, तोड़फोड़ हुई; पुलिस बल तैनात

0
747
सनातन यात्रा मीरा रोड


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा दुनिया भर में चर्चा में है। देश भर में सनातन धर्म की यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। कीर्तन और सुंदरकाण्ड बहुत पढ़े जाते हैं। यही कारण है कि मुंबई के भयंदर में निकाली गई सनातन धर्म यात्रा में विवाद हुआ है। यात्रा पर कुछ हिंसक लोगों ने लाठी-डंडे से हमला किया। साथ ही धार्मिक ध्वजों और गाड़ियों को तोड़ दिया गया। तनाव बढ़ने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को शांत कर दिया है।

मीरा रोड पर हुई घटना को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत कुछ कहा गया है। इस दौरान बहुत से लोगों ने हमलावरों को पकड़ने की मांग की है। घटना से जुड़े बहुत से वीडियो सोशल मीडिया पर फैल रहे हैं। वीडियो में स्पष्ट रूप से दिखाई देता है कि यात्रा में शामिल महिलाओं को भी हमलावरों ने मार डाला और उनके साथ बुरी तरह से मारपीट की गई। सनातन यात्रा करने वाले कहते हैं कि वे शांतिपूर्वक यात्रा कर रहे थे। मीरा रोड पर अचानक कुछ आतंकियों ने यात्रियों को घेर लिया। इस दौरान बदमाशों ने यात्रा कर रहे कारों पर हमला किया।

पांच लोगों गिरफ्तार

यात्रा में शामिल गाड़ियों के ध्वजों को तोड़ दिया गया। 21 जनवरी की रात 12 बजे घटना हुई है। घटनास्थल पर स्थिति बिगड़ने पर पुलिस की एक बड़ी संख्या पहुंच गई। पुलिस ने हालांकि मामले को शांत कर दिया है। नया नगर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें से एक गिरफ्तार भी हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू हो गई है।