World Updates: श्रीलंकाई मंत्री की सड़क दुर्घटना में मौत; नेपाल के राष्ट्रपति ने फरवरी में एक शीतकालीन सत्र का आह्वान किया

0
3357


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

पांच परवरी को नेपाल के राष्ट्रपति राम चन्द्र पौडेल ने संसद का शीतकालीन सत्र आहूत किया है। यह सत्र अनुच्छेद 93(1) के अनुसार शाम के चार बजे बुलाया गया था, एक अधिकारी ने बताया।

कैबिनेट की मंगलवार की बैठक में राष्ट्रपति पौडेल ने दोनों सत्रों में बैठक बुलाने की सिफारिश की। राष्ट्रपति, नेपाल के संविधान के अनुसार, मंत्रिमंडल की सिफारिश पर सदन सत्र बुला या स्थगित कर सकता है। देश की सरकार बहुत से विधेयकों को आगामी सत्र में पारित करने की तैयारी कर रही है। तीन जुलाई को संसद का बजट सत्र पहले से ही स्थगित कर दिया गया था।

श्रीलंका के एक राज्य मंत्री की सड़क दुर्घटना में निधन

श्रीलंका के राज्य मंत्री शनत निशंता की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। गुरुवार को कटुनायके एक्सप्रेसवे पर यह घटना हुई। स्तानीय मीडिया ने बताया कि राज्य मंत्री के साथ एक सुरक्षा अधिकारी भी मर गया है।

राज्य मंत्री निशंता के साथ चालक और सुरक्षा अधिकारी जीप में सवार थे। एक कंटेनर वाहन से टकराने के बाद उनकी जीप सड़क के बाड़ से टकरा गई। वह कटुनायके से कोलम्बो चले गए। सभी इस हादसे में गंभीर घायल हुए थे। उन्हें रागमा अस्पताल भेजा गया, जहां निशंता और एक पुलिस कॉन्स्टेबल मारे गए। जीप चालक को इलाज दिया जा रहा है।