Site icon Memoirs Publishing

प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल ( सेवानिवृत्त)गुरुमीत सिंह से बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने शिष्टाचार भेंट की।

 

देहरादून: 30 अगस्त। श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने आज शुक्रवार को राजभवन में प्रदेश‌ के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरुमीत सिंह से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर राज्यपाल को अद्यतन जानकारी दी।

अजेंद्र ने राज्यपाल को अवगत कराया कि बीकेटीसी यात्रियों की सुविधा तथा सरल- सुगम दर्शन हेतु निरंतर प्रयत्नशील है। कहा कि अब तक सवा बीस लाख श्रद्धालु बदरीनाथ तथा केदारनाथ दर्शन को पहुंच चुके हैं।

उन्होंने कहा कि भारी बारिश एवं भूस्खलन के बावजूद प्रदेश सरकार के प्रयासों से यात्रा गतिमान है।केदारनाथ धाम में अतिवृष्टि से यात्रा मार्ग को क्षति पहुंची थी। मगर प्रदेश सरकार द्वारा युद्धस्तर पर कार्य कर यात्रा को सुचारू कर दिया गया है।

उन्होंने राज्यपाल को अवगत कराया कि केदारनाथ धाम में आपदा के समय वहां फँसे यात्रियों के लिए मंदिर समिति ने प्रशासन, जीएमवीएन व तीर्थ पुरोहितों के सहयोग से भंडारे की व्यवस्था की थी। बरसात के समय में यात्रा मार्ग के अवरुद्ध होने पर मंदिर समिति के विश्राम गृह एवं धर्मशालाओं में यात्रियों को निःशुल्क आवास की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है।

•प्रेषक मीडिया प्रभारी बीकेटीसी

Share this content:

Exit mobile version