Site icon Memoirs Publishing

एसजीआरआर मेडिकल काॅलेज सीएमई में विशेषज्ञों ने एडवांस सेमुलेशन तकनीक से दी ट्रेनिंग

देहरादून। श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज़ के एनेस्थीसिया विभाग की ओर से बुधवार को एक दिवसीय सीएमई का आयोजन किया गया। विशेषज्ञों ने जुनियर रेसीडेंट्स डाॅक्टरों को काॅर्डियक लाइफ सपोर्ट सिस्टम के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उत्तराखण्ड मेडिकल काउंसिल के दिशा निर्देश पर आयोजत सीएमई में 100 जुनियर रेसीडेंटस ने प्रतिभाग किया।
 
बुधवार को श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के सभागार में श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज़ के प्राचार्य डाॅ अशोक नायक ने सीएमई का शुभारंभ किया। एसजीआरआर मेडिकल काॅलेज के एनेस्थीसिया विभाग के प्रमुख डाॅ निशिथ गोविल,  डॉ राहुल चौहान, डॉ कुमार पराग, डॉ उमा मरियम ने जूनियर रेसीडेंट तृतीय वर्ष के डाॅक्टरों को काॅर्डियक लाइफ सपोर्ट सिस्टम की ट्रेनिंग दी। ट्रेनिंग सैशन के दौरान उन्होंने एडवांस सेमुलेशन तकनीक के आधुनिक माॅडल से काॅर्डियक इमजरेंसी में सीपीआर व उपचार की अन्य प्रचलित विधाओं से रूबरू करवाया। जुनियर रेसीडेंट्स ने बेहर रूचि के साथ ट्रेनिंग सैशन का अनुभव लिया व जिज्ञासपूर्वक प्रश्न पूछे। विशेषज्ञों के पैनल ने उनकी जिज्ञासाओं को उत्तर देकर शांत कियां
 इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ उत्कर्ष शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक डाॅ अजय पंडिता, चिकित्सा अधीक्षक डाॅ गौरव रतूड़ी सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Share this content:

Exit mobile version