पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटाये जाने के बाद किरण बेदी ने किया ये ट्वीट

0
240

पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटाये जाने के बाद किरण बेदी ने किया ये ट्वीट



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

नई दिल्ली: किरण बेदी को मंगलवार शाम को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटा दिया गया। जिसके बाद उन्होंने इस बारे में पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार को केंद्र शासित प्रदेश की सेवा करने के लिए “जीवन भर के अनुभव” के लिए धन्यवाद दिया। पूर्व आईपीएस अधिकारी बेदी ने यह भी कहा कि ‘टीम राज निवास’ ने अपने कार्यकाल में बड़े जनहित की सेवा के लिए लगन से काम किया।

उन्होंने कहा, ”मैं भारत के उपराज्यपाल के रूप में पुडुचेरी की सेवा करने के लिए जीवन भर के अनुभव के लिए धन्यवाद देती हूं। मैं उन सभी को भी धन्यवाद देती हूंजिन्होंने मेरे साथ मिलकर काम किया। मैं संतोष की गहरी भावना के साथ कह सकता हूं कि इस कार्यकाल के दौरान टीम राज निवास‘ ने लगन से बड़े जनहित की सेवा की।

 

तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, जब तक कि इस पद के लिए एक स्थायी घोषणा नहीं की जाएगी। इस साल होने वाले चुनावों से पहले कई कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देने के बाद पुडुचेरी विधानसभा में राजनीतिक संकट के बीच केंद्र शासित प्रदेश में यह बड़ा अपडेट हुआ है।

इस महीने की शुरुआत में पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, जो लंबे समय से कई मुद्दों पर बेदी के साथ भिड़े थे, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिले और उनसे आग्रह किया कि उपराज्यपाल को केंद्र शासित प्रदेश में प्रशासन में कथित हस्तक्षेप के लिए वापस बुलाएं। किरण बेदी और नारायणसामी में मई 2016 में उपराज्यपाल के रूप में अपनी नियुक्ति के बाद से कई मुद्दों पर टकराव देखा गया था। सत्ताधारी कांग्रेस ने उनपर सरकार के फैसलों के खिलाफ जाने का आरोप लगाया था।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here