पार्टनर पर गुस्सा आए, तो लड़ाई करने की बजाय फॉलो करें ये टिप्स

0
187


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

कभी-कभी ऐसा होता है कि छोटी-सी बात पर पहले हम गुस्सा करते हैं, फिर यह गुस्सा बहस में बदलता है और फिर बहस से लड़ाई-झगड़ा होता है और फिर रिलेशनशिप में स्ट्रेस आने लग जाता है। जानें कैसे करें डील

गुस्सा किसे नहीं आता? वहीं, जब पार्टनर पर गुस्सा आने की बात होती है, तो प्यार कितना भी हो लेकिन पार्टनर की कोई न कोई बात इरिटेट जरूर कर देती है। ऐसे में कभी-कभी ऐसा होता है कि छोटी-सी बात पर पहले हम गुस्सा करते हैं, फिर यह गुस्सा बहस में बदलता है और फिर बहस से लड़ाई-झगड़ा होता है और फिर रिलेशनशिप में स्ट्रेस आने लग जाता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप गुस्से को कंट्रोल में रखें क्योंकि कभी-कभी गुस्सा रिलेशनशिप पर भारी पड़ जाता है। कुछ ऐसे टिप्स हैं, जिन्हें आप पार्टनर पर गुस्सा आने पर फॉलो कर सकते हैं।

कहींं और चले जाएं- आपको अगर अपने पार्टनर पर गुस्सा आ रहा है, तो आप थोड़ी देर के लिए अकेले में जाकर बैठ जाएं या फिर घर के उस कोने में चले जाएं, जहां आपको फील गुड होता है। जैसे, आप गार्डन के पास जा सकते हैं। फूलों, पेड़-पौधों को देखकर आपको अच्छा महसूस होगा।

किसी दोस्त से बात करें- दोस्त से बात करने का मतलब यह नहीं है कि आप पार्टनर की बुराई दोस्तों से करने बैठ जाएं बल्कि आप किसी और टॉपिक पर बात कर सकते हैं। इससे आपका गुस्सा धीरे-धीरे शांत होगा। आप कोई फनी बात भी छेड़ सकते हैं।

म्यूजिक सुनें- गाने सुनने से भी आप रिलेक्स फील करेंगे और इससे गुस्सा भी शांंत हो जाएगा। आप लाइट म्यूजिक या फिर अपनी पसंद का कोई भी गाना सुन सकते हैं।