राम मंदिर: प्रधानमंत्री मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में पारंपरिक रूप में दिखाई दिया

0
883
प्रधानमंत्री मोदी पारंपरिक रूप


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

22 जनवरी का दिन हर किसी के लिए बहुत महत्वपूर्ण और विशिष्ट है। दशकों के इंतजार के बाद, इस दिन रामलला अपने स्थान पर फिर से विराजित होंगे। यह पूरी अयोध्या को आध्यात्मिक रंग देता है। मंदिर इतना सुंदर सजाया गया है कि आप अपनी नजरें नहीं हटा सकते। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रसिद्ध क्रिकेटर, उद्योगपति, संत और कई देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री की छवि इसी तरह रही

रामलला की आत्मा की पूजा भी शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने इसमें शामिल होने के लिए राम मंदिर परिसर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस उत्सव में शामिल होने के लिए पारंपरिक कपड़े पहने हुए दिखे। इस दौरान उन्होंने धोती और व्हाइट रंग का कुर्ता पहना हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने हाफ जैकेट पहनी है, जो उनके लुक को पूरा करती है। उन्होंने सिल्क का एक गमछा भी पहना है। यह पारंपरिक रूप लोगों को बहुत पसंद आ रहा है।

पूजा करते समय कुर्ता पहना

भारतीय परंपरा में, हर पूजा या अनुष्ठान में पुरुषों और महिलाओं को पारंपरिक कपड़े ही पहनने की सलाह दी जाती है। इसमें महिलाओं के लिए साड़ी और पुरुषों के लिए धोती-कुर्ता या कुर्ता पायजामा पसंद किए जाते हैं।

84 सेकंड के शुभ मुहूर्त में प्रधानमंत्री मोदी उपस्थित होंगे

आपको बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा के लिए राम मंदिर में 84 सेकंड का शुभ मुहूर्त है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस दौरान गर्भगृह में उपस्थित रहेंगे। साथ ही, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत भी इस दौरान वहां उपस्थित रहेंगे, जो पिछले सात दिनों से वहां अनुष्ठान में हिस्सा ले रहे हैं।