अमेरिका :- टाइम्स स्क्वायर पर दिखाई गई राम मंदिर की तस्वीरें, प्राण प्रतिष्ठा समारोह की धूम

0
700
टाइम्स स्क्वायर


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

वाशिंगटन: अमेरिका में सैकड़ों मंदिरों और सामुदायिक संगठनों ने सोमवार को अयोध्या में ‘राम लला’ की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने के लिए कार्यक्रमों को आयोजित किया, जिसमें न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर भी शामिल था। रविवार को यहां पूरे देश में अमेरिका की विश्व हिंदू परिषद ने मुख्य कार्यक्रम किए। साथ ही, न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर पर समुदाय के सैकड़ों लोग इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए एकत्रित हुए।

वे आने-जाने वालों को लड्डू देते थे। टाइम्स स्क्वायर पर भी राम मंदिर की तस्वीरें और दृश्य दिखाए गए। इस्लाम, मुस्लिम और पाकिस्तानी अमेरिकी समुदायों के सदस्यों ने भी वाशिंगटन में वर्जीनिया के फेयरफैक्स काउंटी में एसवी लोटस टेम्पल में इस समारोह में भाग लिया। उनका कहना है कि यह एक सपने के सच होने की तरह है और पूरे समुदाय के लिए खुशी का क्षण है।

सिख ऑफ अमेरिका’ संगठन के सदस्य जस्सी सिंह ने कहा, ”यह एक बहुत ही खुशी का मौका है.

सिंह ने कहा, “सिख समुदाय और ‘सिख ऑफ अमेरिका’ की ओर से मैं भारत में श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के इस खुशी के अवसर पर अपने हिंदू भाइयों और बहनों को शुभकामनाएं देता हूँ। यहां, हिंदू, मुस्लिम और ईसाई सभी धर्मों के लोग इस खुशी को मना रहे हैं।:”

वर्जीनिया के एसवी लोटस टेम्पल में आयोजित कार्यक्रम में पाकिस्तानी अमेरिकी साजिद तरार और मुस्लिम ऑफ अमेरिका संगठन के सदस्य भी शामिल हुए।

“मैं यहां शांति और सद्भाव का संदेश लेकर आया हूं,” उन्होंने कहा। हम उपमहाद्वीप में वर्षों से एक साथ रह रहे हैं, लेकिन आज हमारे बीच कई मतभेद हैं। मैं समझता हूँ कि अब आगे बढ़ने का समय है।