DIYs Eyeliners : होममेड आईलाइनर बनाने के चार बेस्ट तरीके, इन DIYs से बिना साइड इफेक्ट्स बहुत जायदा खूबसूरत बनेंगी आपकी आंखें 2022

0
236
आईलाइनर

कई बार ऐसा भी होता है कि हम मार्केट से कोई बहुत महंगा आईलाइनर खरीद लाते हैं, जिसका साइड इफेक्ट बहुत ज्यादा होता है। ऐसे में आपको काजल या लाइनर भारी पड़ जाता है। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं।



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

महिलाएं अपनी आंखों की सुंदरता को निखारने के लिए काजल और आईलाइनर जैसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। कहते हैं कि एक काजल और लाइनर न सिर्फ आपकी खूबसूरती को निखारता है बल्कि आपकी आंखें हाइलाइट करके आंखों के साइज को बड़ा भी दिखाता है। कई बार ऐसा भी होता है कि हम मार्केट से कोई बहुत महंगा लाइनर खरीद लाते हैं, जिसका साइड इफेक्ट बहुत ज्यादा होता है। ऐसे में आपको काजल या लाइनर भारी पड़ जाता है। आप भी अगर DIY आईलाइनर बनाना चाहते हैं, तो आप इस टिप्स कॉ फॉलो कर सकते हैं। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं आईलाइनर-

कोको पाउडर आईलाइनर

अगर आप ब्लैक आईलाइनर का इस्तेमाल करके बोर हो गई हैं, तो कोको पाउडर का इस्तेमाल करें और कुछ नया ट्राई करें, जैसे ब्राउन आईलाइनर। एक छोटी कटोरी में एक चम्मच कोको पाउडर डालें। पानी या गुलाब जल की कुछ बूंदें डालने के बाद अच्छी तरह मिलाएं। इसे गाढ़ा रखें (जेल की तरह)। आपका लाइनर तैयार है।

बादाम आईलाइनर

बादाम किसी भी किचन शेल्फ पर आसानी से मिल जाते हैं। स्नैकिंग के अलावा अपना  खुद का नेचुरल आईलाइनर बनाने के लिए मोमबत्ती/लाइटर जलाएं और बादाम को सावधानी से उठाने के लिए चिमटी का उपयोग करें, फिर आंच को बादाम को जलने दें। एक बटर नाइफ का उपयोग करके, बादाम के काले और धुएँ के रंग में बदलने के बाद, सभी काली कालिख को एक डिश में खुरचें। इसके बाद बादाम के तेल की दो बूंदें डालें। आपका आईलाइनर तैयार है।

चुकंदर के रस से बना आईलाइनर

यह आईलाइनर फॉर्मूला आपके लिए है, अगर आप फैशन कलर पसंद करते हैं, तो आपको यह स्टाइल जरूर पसंद आएगा। आधा चुकंदर को अच्छे से पीस लें। चुकंदर के रस को छानकर एक प्याले में निकाल लीजिए। एक कटोरी में एक चम्मच चुकंदर का रस मिला लें, फिर उसमें दो चम्मच प्राकृतिक एलोवेरा जेल मिलाएं। एक चिकना पेस्ट बनाने के लिए दोनों चीजों को मिलाएं। पेस्ट को इसमें डुबोकर कॉस्मेटिक ब्रश से लगाएं।

कुमकुम आईलाइनर

आपके क्लासी लुक को फ्लॉन्ट करने के लिए डीप रेड आईलाइनर परफेक्ट रहेगा। एक छोटी कटोरी में एक चम्मच कुमकुम पाउडर डालें। इसमें थोड़ा गुलाब जल मिला लें। इन्हें आपस में मिला लें। बनावट को गाढ़ा रखें (जेल की तरह)। इसे ब्रश की मदद से लैश लाइन्स पर लगाएं।

Visit Website
Visit Website