राज्यपाल गुरमीत सिंह ने उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में बाबा के आशीर्वाद का अभिगम किया और पुनर्निर्माण कार्यों का मूल्यांकन किया।

0
441


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

उत्तराखंड के राज्यपाल लें.ज. गुरमीत सिंह ने गुरुवार की सुबह केदारनाथ धाम पहुंचे। वहां पर जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार और पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा ने वीआईपी हेलीपैड पर उनका स्वागत किया। उसके बाद, राज्यपाल ने तीर्थ पुरोहितों से मिलकर उनका साथियों के साथ स्वागत किया।

केदारनाथ धाम में राज्यपाल गुरमीत सिंह का पुरोहित समाज द्वारा परंपरागत मंत्रोच्चारण के साथ स्वागत किया गया। इसके बाद, उन्होंने बाबा केदार की पूजा-अर्चना की और बाबा के रुद्राभिषेक करके प्रदेश के समृद्धि और खुशहाली के लिए प्रार्थना की। उन्होंने देश के लिए भी मंगलकामना की।

राज्यपाल ने बाबा के दर्शनों के बाद, केदारनाथ धाम में चल रहे पुननिर्माण कार्यों की जाँच की। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कि केदारनाथ धाम की यात्रा सुगम और सुव्यवस्थित हो, जिला प्रशासन, पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, और मंदिर समिति के सभी सदस्यों को शाबाशी दी। उन्होंने कहा कि बाबा केदार के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को हर संभव सहायता और सुविधा प्रदान करने के लिए सभी का योगदान महत्वपूर्ण है और इस पर प्रशंसा दी।