तमीम इकबाल को वर्ल्ड कप स्क्वॉड से बाहर करने पर शाकिब अल हसन ने क्यों दिया रोहित शर्मा का उदाहरण

0
1406

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए जब बांग्लादेश स्क्वॉड का ऐलान किया गया, तो हर कोई हैरान रह गया। पूर्व कप्तान तमीम इकबाल स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। कप्तान शाकिब अल हसन ने इसको लेकर खुलकर अपनी बात रखी।



उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए बांग्लादेश स्क्वॉड का जब ऐलान हुआ, तो उसमें पूर्व कप्तान तमीम इकबाल का नाम नहीं था। तमीम इकबाल और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) में पिछले कुछ समय से मनमुटाव चल रहा था और इन सबके बीच उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी थी। बांग्लादेश के कप्तान शाबिक अल हसन ने तमीम इकबाल को लेकर खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि क्यों तमीम इकबाल को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए बांग्लादेश स्क्वॉड में जगह नहीं दी गई। इस दौरान शाकिब ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का भी उदाहरण दिया। शाकिब ने कहा कि जब हम टीम में होते हैं, तो हमारे लिए निजी उपलब्धियों से बढ़कर टीम की जीत होनी चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर आप शतक लगाते हैं और उसके बावजूद भी टीम हारती है, तो ऐसे में आपके शतक के मायने नहीं रह जाते हैं।

टी स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान शाकिब ने कहा, ‘रोहित शर्मा जैसा खिलाड़ी, जिसने अपना करियर नंबर-7 से ओपनर तक का बनाया। 10,000 से ज्यादा रन बनाए, अगर वह कभी नंबर-3 या नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आते हैं, तो क्या इसमें कोई बड़ी दिक्कत है? यह बहुत ही बचकानी बात है, यह वैसी ही बात है कि मेरा बैट है, मैं बैटिंग करूंगा, इस बैट से और कोई नहीं खेल सकता।’

शाकिब ने आगे कहा, ‘एक बल्लेबाज को टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी बैटिंग पोजिशन पर बैटिंग करने के लिए तैयार होना चाहिए। सबसे पहले टीम आती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने सेंचुरी मारी है या डबल सेंचुरी, और टीम हार जाती है। आप अपनी निजी उपलब्धियों का क्या करेंगे?’ इसके अलावा शाकिब ने साफ कहा कि तमीम को स्क्वॉड में शामिल नहीं करने का फैसला पूरी तरह से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का था।