IPL 2024 की तारीख: टेस्ट सीरीज से पहले IPL की तारीख घोषित! टूर्नामेंट इस दिन शुरू हो सकता है

0
1161
IPL 2024


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट आया है। क्रिकबज ने बताया कि आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है।

आपको बता दें कि WPL का दूसरा सीजन 22 फरवरी से 17 मार्च तक हो सकता है। WPL के मुकाबले दिल्ली और बेंगलुरु में होंगे। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने सभी पक्षों से इस विषय पर चर्चा की है। डब्ल्यूपीएल का शेड्यूल एक या दो दिनों में आधिकारिक रूप से घोषित हो सकता है।

लोकसभा चुनाव के बीच होगा आईपीएल

लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद शायद आईपीएल का आधिकारिक शेड्यूल जारी होगा। बीसीसीआई टूर्नामेंट को 22 मार्च से 26 मई के बीच आयोजित करने पर विचार कर रहा है। चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद ही कार्यक्रम की पुष्टि की जा सकती है। लेकिन बीसीसीआई भारत में सभी खेलों को आयोजित करने के लिए पूरी तरह से आश्वस्त है।

भारत-इंग्लैंड की होनी है टेस्ट सीरीज

प्रमुख खिलाड़ी अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। 25 जनवरी को भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज शुरू होगी। भारत की टीम पहले ही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए घोषित की गई है। टीम का कप्तान रोहित शर्मा होगा। भारत की टीम में पहली बार विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल भी है। टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और विकेटकीपर ईशान किशन नहीं हैं।

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

1 टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद
2 टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम
3 टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
4 टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची
5 टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला