बीकेटीसी में नए अपर मुख्य कार्याधिकारी की नियुक्ति: केदारनाथ-बदरीनाथ मंदिर व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए प्रदेश सरकार का कदम

0
1191


उत्तराखंड की ताजा खबरें पढ़ने के लिए हमसे जुड़ें


Google News - memoirs publishing

श्री केदारनाथ व श्री बदरीनाथ धाम में प्रतिवर्ष रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए अपने विभागीय ढांचें को भी चुस्त – दुरुस्त करने में लगी हुयी है। इस क्रम में बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय के अनुरोध पर प्रदेश सरकार ने समिति के लिए अपर मुख्य कार्याधिकारी का नया पद स्वीकृत किया है। इस पद पर प्रांतीय सिविल सेवा (पीसीएस) संवर्ग का अधिकारी तैनात होगा।

प्रदेश के धर्मस्व व संस्कृति सचिव हरिचंद्र सेमवाल ने गुरूवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। केदारनाथ धाम की विकट भौगोलिक परिस्थितियों और भारी यात्री संख्या को देखते हुए बीकेटीसी ने व्यवस्थाओं में निरंतर सुधार और उनके पर्यवेक्षण के लिए एक अपर मुख्य कार्याधिकारी का पद सृजित करने का शासन से अनुरोध किया था। इस पर शासन ने अपर मुख्य कार्याधिकारी का पद सृजित करते हुए पीसीएस स्तर के अधिकारी को अपर मुख्य कार्याधिकारी के रूप में तैनात करने की अनुमति प्रदान की है।