MG Motor: नई हेक्टर SUV ने जून में बिक्री में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी की

हेक्टर

इस साल कम से कम तीन नए मॉडल पेश करने के बाद, ब्रिटिश ऑटो दिग्गज MG Motor (एमजी मोटर) ने जून में भारत में अपनी बिक्री बढ़ा दी है। पिछले महीने कार निर्माता ने साल-दर-साल 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। जून में कंपनी ने 5,125 यूनिट्स बेचीं, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में 4,504 यूनिट्स बेचीं। भारत में एमजी मोटर का सबसे बिकने वाला मॉडल हेक्टर एसयूवी जारी है। इस साल की शुरुआत में कार निर्माता ने हेक्टर का नया संस्करण जारी किया था।

कार निर्माता के अनुसार, एमजी मोटर ने पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में अप्रैल और जून के बीच लगभग 40 प्रतिशत की तिमाही बढ़ोतरी भी देखी। कुल मिलाकर, एमजी मोटर ने इन तीन महीनों में 14,682 यूनिट्स की डिलीवरी की, जो 2022 में इसी अवधि के दौरान बेची गई 10,519 यूनिट्स से ज्यादा है।

mg-hector-facelift-2023_1673255082 MG Motor: नई हेक्टर SUV ने जून में बिक्री में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी की

इस साल मई की तुलना में जून में एमजी मोटर की बिक्री में भी सुधार हुआ है। कार निर्माता ने मई के महीने में 5,006 यूनिट्स बेचीं थीं, जो पिछले महीने की तुलना में लगभग 120 यूनिट्स कम थीं। कार निर्माता को बिक्री में और बढ़ोतरी की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी का कहना है कि हाल ही में आए बिपरजॉय चक्रवात के कारण आपूर्ति बाधित हुई थी। एमजी मोटर को उम्मीद है कि इस साल के आखिर में त्योहारी सीजन से पहले आने वाले हफ्तों में मांग में तेजी आएगी।

एमजी मोटर की बिक्री में हालिया बढ़ोतरी कार निर्माता द्वारा इस साल की शुरुआत में नई पीढ़ी की हेक्टर एसयूवी पेश करने के बाद आई है। 2023 हेक्टर और हेक्टर प्लस को जनवरी में ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च किया गया था। हेक्टर एसयूवी पहला मॉडल है जिसे कार निर्माता ने भारत में अपनी शुरुआत के समय लॉन्च किया था। यह एसयूवी अब तक कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बना हुआ है।

Share this content:

Previous post

समान नागरिक संहिता: ड्राफ्ट तैयार अब मिलेते हीं उसे देवभूमि में लागू करेगे, देश में एक विधान एक निशान एक प्रधान के साथ एक कानून की दिशा में हम आगे बढेंगे। इस दिशा में देश के अन्य राज्य भी आगे आयेंगे :मुख्यमंत्री धामी

Next post

डॉक्टर्स डे पर, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में एक स्पेशलिस्ट स्टोमा केयर क्लिनिक का उद्घाटन किया गया, जिसका उद्देश्य मूत्राशय और मल मार्ग स्थायी स्टोमा वाले रोगियों को पूर्ण देखभाल और समर्थन प्रदान करना है।

देश/दुनिया की खबरें