देहरादून में जनसुनवाई: जिलाधिकारी सोनिका के नेतृत्व में 86 शिकायतों का समाधान

देहरादून: जिलाधिकारी सोनिका के नेतृत्व में ऋषिपर्णा सभागार में जनसुनवाई का आयोजन किया गया, जिसमें आज 86 शिकायतें प्राप्त हुईं। इनमें अधिकांश भूमि संबंधित थीं। इसके अलावा, जल संस्थान, आपसी विवाद, समाज कल्याण, पीएमजीएसवाई, आय प्रमाण पत्र, शिक्षा, एमडीडीए, पीएमजीएसवाई, लद्यु सिंचाई, विद्युत, आदि से जुड़ी शिकायतें भी शामिल थीं। इसके अतिरिक्त, हरिद्वार से संबंधित एक प्रकरण में जिलाधिकारी ने दूरभाष पर डीएम हरिद्वार से वार्ता करके शिकायतकर्ता की समस्या के समाधान के लिए निर्देश किए।

जनसुनवाई में डांडा लखौण्ड में भूमि अतिक्रमण और अवैध कब्जे की अधिक शिकायतें आने पर तहसीलदार सदर को स्थानीय निरीक्षण करते हुए आख्या प्रस्तुत करने के लिए निर्देश दिए गए। एक शिकायतकर्ता ने सुद्धोवाला में स्वामित्व में नाम अंकित न होने की शिकायत पर तहसीलदार विकासनगर को आज ही रिपोर्ट प्रस्तुत करने और यदि निस्तारण उच्च स्तर पर होना हो, तो संबंधित व्यक्ति को पत्राचार करने के निर्देश दिए गए।

विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत ठाकुरपुर में भूमाफियाओं द्वारा रास्ता बन्द करने, झाझरा में भूमि सम्बन्धी प्रकरणों, दाखिल खारिज न होने, सेवालाकला में सीमांकन न होने की शिकायतों पर को समयान्तर्गत निस्तारण के निर्देश दिए। इसी प्रकार शिकायतकर्ता ने खड़कमाफ क्षेत्र में भारी वर्षा में मकान क्षतिग्रस्त होने पर मुआवजा न मिलने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को दूरभाष पर कार्यवाही के निर्देश दिए। ग्राम अशोई चकराता में जलसंस्थान द्वारा कराये गए कार्यों में गुणवत्ता न होने की शिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी को जांच करवाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, अपर मुख्य नगर अधिकारी नगर निगम बीर सिंह बुदियाल, पुलिस अधीक्षक क्राइम मिथिलेश कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ संजय जैन, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ विद्याधर कापड़ी, मुख्य उद्यान अधिकारी डॉ मीनाक्षी जोशी, जिला पूर्ति अधिकारी के.के अग्रवाल, जिला पूर्ति अधिकारी विद्याधर कापड़ी, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी अरविन्द पाण्डेय, तहसीलदार सदर, एमडीडीए, सिंचाई सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Share this content:

Previous post

जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने लोकसभा चुनाव के संदर्भ में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

Next post

सतपाल महाराज के नेतृत्व में संस्कृति और पर्यटन के मुद्दों पर चर्चा, टिहरी झील प्रोजेक्ट की समीक्षा भी की गई

देश/दुनिया की खबरें