हरिद्वार प्रत्येक सोमवार लगने वाले जनता मिलन के माध्यम से आज जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये लोगों ने अपनी समस्यायें जिलाधिकारी के समक्ष रखी

 

आज कुल 66 समस्यायें पंजिकृत हुई
जिलाधिकारी श्री दीपक रावत ने नरेंद्र सिंह नेहरा निवासी लिब्बरहेड़ी ने चकबंदी अधिकारी द्वारा चक पैमाईश के बाद भी लेखपाल द्वारा पैमाईश न किये जाने की शिकायत जिलाधिकारी से की। डीएम ने लम्बी अवधि के बाद भी पैमाईश न करने वाले उस क्षेत्र के लेखपाल के वेतन पर पैमाईश कर लिये जाने तक रोक लगा दी। इण्टरमीडिएट काॅलेज के कक्षा ग्यारह के छात्रों द्वारा शिकायत कर बताया गया कि कला वर्ग के छात्रों की अप्रैल से अभी तक कुल 15 कक्षायें ही विद्यालय मे संचालित की गयी हैं। जिस वजह से छात्रांे को परीक्षा की तैयारी में काफी समस्या हो रही है। डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी को कल ही विद्यालय जाकर अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। सिडकुल फैक्ट्री कर्मियों ने विकास भवन में संचालित सएससी सेंटर के संचालक द्वारार काम न करने की शिकायत की। कर्मियों ने कहा कि संचालक कार्ड संशोधन व बनाने में लेटतीफी कर रहा है। सीएससी संचालक ने बहुत अधिक कार्य होने तथा आज सरर्वर के ठीक से काम न करने को देरी का कारण बताया। जिस पर डीएम ने कहा फैक्ट्री कर्मियों के पास अवकाश की सुविधा कम होती है उनके कार्य प्राथमिकता पर किये जायें। डीएम ने कल तक सभी फैक्ट्री कर्मियों के कार्ड उपलब्ध करा दिये जाने के निर्देश दिये।

आंगनबाड़ी वर्कर जिला संघ की पदाधिकारियों ने 100 से अधिक की संख्या में डीएम से मुलाकात कर अपनी 09 मांगो के सम्बंध में ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। (ज्ञापन संलग्न)
संजय सरीन निवासी गोविंदपुरी निवासी ने कुछ काॅलोनी निवासियों द्वारा विद्युत पोल को कार पार्किंग में बाधक मानते हुए खोद दिये जाने की शिकायत की। जिससे कभी भी कोई दुर्घना घटित हो सकती है। डीएम ने अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग को पोल को सीमेंट से भरवाये जाने तथा दोबारा खोखला कर दिये जाने पर संगीन धाराओं मेें मुकदमा दर्ज कराये जाने के निर्देश दिये।
ज्ञानेंद्र कौशिक व साथियों ने राज बिस्किट फैक्ट्री के निकट महादेव काॅलोनी में अवैध प्लाटिंग के चलते काॅलोनी व घरों में जलभराव की शिकायत डीएम से की। डीएम ने एचआरडीए द्वारा जांच कर लिये जाने तक काॅलोनी में खरीद बेच पर रोक लगा दी है।

Share this content:

Post Comment

देश/दुनिया की खबरें