परिवहन विभाग ने किया स्कूल बसों की स्वस्थता भौतिक परीक्षण

हरिद्वार ब्यूरो अमित मंगोलिया
रिपोर्टर राजीव चोधरी

सहारनपुर आज परिवहन विभाग सहारनपुर द्वारा नगर स्थित स्कूल-बसों की स्वस्थता के भौतिक परीक्षण/निरीक्षण हेतु “रेमाउन्ट डिपो ग्राउन्ड ” में विशेष शिविर लगाया गया!
इस अवसर पर कुल 240 बसों की फिटनेस जाँच की गयी, 228 बसें फिट पाईं गयी तथा 12 बसें अनफिट पाई गयी, अनिफट बसों को एक सप्ताह के भीतर कमियां दूर कर कार्यालय में पुनंरीक्षण हेतु लाने का नोटिस दिया गया, वाहनों की तकनीकी जांच संभागीय प्राविधिक निरीक्षक (तकनीकी) कुलदीप सिंह द्वारा की गई, इस दौरान PTO राकेश मोहन एवं ARTO(A) अजित कुमार द्वारा बसों का भौतिक निरीक्षण/स्कूल-बसों में निर्धारित “मानक” की गहन जांच की गयी, इस अवसर पर विभागीय कर्मचारी व प्रवर्तन दल सहभागी रहे, शेष स्कूल बसों की स्वस्थता के भौतिक परीक्षण/निरीक्षण हेतु विशेष चेकिंग कैम्प आगामी माह की दिनांक 05 मई 2019 दिन रविवार को आयोजित किया गया है!
उक्त सम्बन्ध में एआरटीओ प्रवर्तन आर.पी. मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि शैक्षणिक संस्थाओं की बसों की जांच के लिए उन्हें रविवार को बुलाया गया था, छुट्टी का दिन होने के कारण वे लोग आए भी, कुल 240 बसों की जांच की गई, जिसमें से 12 बसे अनफिट पायी गयी,अनफिट बसों को एक सप्ताह के भीतर कमियां दूर करने विभाग द्वारा आगे भी इस तरह के शिविर आयोजित किए जाएंगे, 5 मई 2019 को शेष स्कूल बसों की स्वस्थता के भौतिक परीक्षण/निरीक्षण किया जाएगा।

Share this content:

Post Comment

देश/दुनिया की खबरें