बिजली की खराब आपूर्ति पर 07 संबंधित अधिकारियों का तबादला

रिपोटर ज़ाकिर गॉड

हरिद्वार
बिजली की खराब आपूर्ति को लेकर ऊर्जा सचिव ने देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी और ऊधमसिंहनगर के सात इंजीनियरों को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए। साथ ही पांच साल से एक जगह जमे इंजीनियरों को भी हटाने के निर्देश दिए। लाईनमैन तक के तबादले सात दिन में किए जाएंगे। यूपीसीएल मुख्यालय में बुधवार को ऊर्जा सचिव राधिका झा ने बिजली चोरी, लाइनलॉस, राजस्व वसूली समेत कई बिंदुओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कई आदेशों के बाद भी बिजली चोरी न रुकने, पूरी राजस्व वसूली न होने, लापरवाही के चलते जनता को निर्बाध आपूर्ति न मिलने पर सख्त नाराजगी जताई। खराब आपूर्ति पर उन्होंने रुड़की के एसई अमित शर्मा, हल्द्वानी के एसई शेखर चंद्र त्रिपाठी, हरिद्वार सिडकुल के ईई युद्धवीर सिंह, मोहनपुर के ईई मोहन मित्तल, रुड़की नगर के ईई अनूप सैनी, देहरादून उत्तर के ईई विजय कुमार सिंह, हरिद्वार सिडकुल के एसडीओ शशिकांत को तत्काल बदलने के आदेश दिए। झा ने वर्षों से एक जगह जमे इंजीनियरों के तबादले नहीं होने पर प्रबंधन को लताड़ा। साथ ही पांच वर्ष से ज्यादा समय से एक जगह जमे जेई-एई को हर हाल में तीन दिन में हटाने के निर्देश दिए।
सभी मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता और लाइनमैन के तबादले सात दिन में करने को कहा।
उन्होंने चेतावनी दी कि तबादलों की डेडलाइन में किसी सूरत में बदलाव नहीं होना चाहिए।
मुख्य अभियंता पर भी कार्रवाई के निर्देश
फील्ड में बिजली सप्लाई की धीमी जांच पर अफसरों को फटकार लगी।
चेकिंग के लक्ष्यों को पूरा न किए जाने पर मुख्य अभियंताओं के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए।
राजस्व की धीमी वसूली पर नाराजगी जताई।
देर रात ही हो गए इंजीनियरों के तबादले
ऊर्जा सचिव के आदेश के बाद देर रात सातों इंजीनियरों समेत कई तबादले किए गए।
इनमें एसई शेखर त्रिपाठी हल्द्वानी से रुड़की, अमित कुमार रुड़की से हल्द्वानी भेजे गए।
अधिशासी अभियंता विजय कुमार को दून उत्तर से रुड़की नगर, प्रशांत बहुगुणा मुख्यालय से दून उत्तर, युद्धवीर सिंह सिडकुल हरिद्वार से श्रीनगर, सुरेंद्र सहगल श्रीनगर से सिडकुल हरिद्वार, मोहन मित्तल मोहनपुर देहरादून से मुख्यालय, अनूप कुमार रुड़की नगर से मुख्यालय भेजे गए।
एई शशिकांत सिंह सिडकुल हरिद्वार से कालाढूंगी, रीता राजपूत मुख्य अभियंता हरिद्वार से सिडकुल हरिद्वार भेजे गए।

Share this content:

Previous post

प्रेम प्रसंग के चलते युवती ने आत्महत्या करने की कोशिश की

Next post

गोयल ने कहा कि प्रदेश सरकार बरसात से निपटने के लिए पूरे प्रदेश में हर संभव प्रयास कर रही है तथा समय से पूर्व आर्थिक सहायता भी प्रदान कर रही

Post Comment

देश/दुनिया की खबरें