कलियर::गोलकों में फिर निकली गड़बड़ी-हजारों के नुकसान की आशंका

img-20200104-wa0020-768x5766355699904973756098 कलियर::गोलकों में फिर निकली गड़बड़ी-हजारों के नुकसान की आशंका

कलियर::गोलकों में फिर निकली गड़बड़ी-हजारों के नुकसान की आशंका

रिपोर्टर आदेश कुमार पिरान कलियर
सह संपादक अमित मंगोलिया

img-20200104-wa0020-768x5763677789736337174129 कलियर::गोलकों में फिर निकली गड़बड़ी-हजारों के नुकसान की आशंका

पिरान कलियर। कलियर में गोलकों की रकम को नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया है। सूत्रों के अनुसार एक गोलक में गिनती के दौरान नोट सड़े गले निकले हैं। आशंका जताई जा रही है कि गोलक में किसी शरारती तत्व द्वारा पानी डाला गया है। हालांकि आला अधिकारी इस प्रकार की घटना से इनकार कर रहे है और गोलकों में नमी के कारण नोट खराब होने की बात कह रहे हैं।

कलियर स्थित साबरी गेस्ट हाऊस में आज गोलकों की गिनती की जा रही है। इसके लिए स्ट्रोंग रूम से 27 नम्बर की गोलक को गिनती के लिए ले जाया गया तो उसमें अधिकतर नोट सड़े गले निकले। सूत्रों की माने तो गोलक में पानी डाले जाने के कारण ऐसा हुआ है। वहीं नोट खराब निकलने की जानकारी जब मीडिया को मिली तो मीडिया कवरेज के लिए गेस्ट हाउस पहुंची लेकिन राजस्व कर्मियों ने किसी बाहरी आदमी को प्रवेश की अनुमति ना बताते हुए मीडिया को वहां तक नहीं जाने दिया। और आनन-फानन में गोलक को भी अंदर की ओर रख दिया। राजस्व कर्मियों और दरगाह अधिकारियों की माने तो गोलक में नमी और फूल , इलायची दाना डाले जाने के कारण कुछ नोट खराब हुए हैं। वहीं अधिकतर नोट खराब होने की जानकारी भी क्षेत्र के लोगों तक पहुंची तो उन्होंने इसपर रोष जताया है। क्षेत्र के लोगो का कहना है कि गोलकों की हिफाजत दरगाह प्रबन्धन और प्रसासन की जिम्मेदारी है। पिछले सप्ताह गोलकों से चोरी का मामला भी सामने आया था जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। वहीं इस सम्बंध में नमामि बंसल का कहना है दान पात्र में सीलन और नमी के कारण नोट खराब निकले हैं।

Share this content:

Previous post

ग्राम झबिरण में अपनी मन मर्जी से चलवा रखा है मोबाइल टावर का कार्य जिस पर रोक लगाने के आदेश जारी है

Next post

प्रदेश भर मैं चलाये जा रहे ऑपरेशन स्माइल क़े अंतर्गत आज दिनाँक 4.1.2020. को जनपद हरिद्वार की ऑपरेशन स्माइल टीम -5 a h t u द्वारा हरिद्वार को बड़ी सफलता हाथ लगी जब 2 वर्ष से घर से लापता चल रहे बालक को परिजनों के सुपर्द किया

Post Comment

देश/दुनिया की खबरें