रॉयल एनफील्ड के चाहने वालों का इंतज़ार ख़त्म,6 नवंबर को लांच होगी मेटेओर 350,दमदार है फीचर्स

रॉयल एनफील्ड के दीवानों के लिए Meteor 350 बाइक का इंतजार खत्म हो गया है। कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद इस बाइक को फेस्टिव सीजन के दौरान ही 6 नवंबर को लॉन्च करने का फैसला लिया है। कई बार लॉन्चिंग टलने के बाद यह मौका आया है। इससे पहले इस बात की आशंका भी जताई जाने लगी थी कि शायद इस बाइक को कंपनी अब अगले साल ही लॉन्च करेगी।

Meteor 350 तीन वेरिएंट्स में लॉन्च होगी। पहली Fireball, दूसरी Stellar और तीसरी Supernova। बता दें कि इस बाइक के डॉक्यूमेंट्स पहले लीक हो चुके थे, जिसके आधार पर बताया जा रहा है कि बाइक को ‘ट्रिपर नेविगेशन’ सुविधा के साथ रखा जाएगा। ऑनलाइन उपलब्ध जानकारियों से पता चलता है कि यह रॉयल एनफील्ड बाइक में एक ब्लूटूथ नेविगेशन सिस्टम है। जो लंबी दूरी की यात्रा के लिए यह यकीनन काफी अच्छा रहेगा

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसका 350 सीसी का इंजन सिंगल सिलेंडर का है और एयर कूल्ड है। यह लॉन्ग स्ट्रोक इंजन है। लीक हुई जानकारी के अनुसार, यह पावरट्रेन 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इसका क्लच सिस्टम बेहद मजबूत और हल्का है। यह बाइक कंपनी की ही Thunderbird 350X की जगह लेगी। इसकी कीमत 1.60 लाख रुपये से लेकर 1.75 लाख रुपये तक रहने का अनुमान है।

फेस्टिव सीजन में इस बाइक की लॉन्चिंग से Royal Enfield को बड़ा फायदा मिल सकता है। लंबे समय से इस बाइक का इंतजार है और फेस्टिव सीजन के दौरान बड़े पैमाने पर इसकी बुकिंग देखने को मिल सकती है। माना जा रहा है कि यह बाइक Honda CB 350 को सीधे तौर पर टक्कर देगी।

Share this content:

Post Comment

देश/दुनिया की खबरें