नवनियुक्त महानिदेशक, सूचना  रणवीर सिंह चौहान ने बुधवार को सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग में विधिवत कार्यभार ग्रहण किया।

Table of Contents

नवनियुक्त महानिदेशक, सूचना  रणवीर सिंह चौहान ने बुधवार को सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग में विधिवत कार्यभार ग्रहण किया।
रणवीर सिंह चौहान ने महानिदेशालय में आयोजित विभागीय अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिये कि सूचना विभाग सरकार की योजनाओं और नीतियों को जनता तक पहुंचाने में सेतु का कार्य करता है। इसमें मीडिया का अहम योगदान है, इसलिए मीडिया तक सूचनाओं का आदान-प्रदान त्वरित गति से होना चाहिए साथ ही मीडिया प्रतिनिधियों के प्रति मधुर व्यवहार का विशेष ध्यान रखा जाए।

310d7fa1-16ea-4a7d-9d6d-5d42c87dff29-300x200 नवनियुक्त महानिदेशक, सूचना  रणवीर सिंह चौहान ने बुधवार को सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग में विधिवत कार्यभार ग्रहण किया।

उन्हांने कहा कि मीडिया से बेहतर समन्वय स्थापित किया जाय, पत्रकारों के हितों के लिए जो योजनाएं संचालित है, उनमें विशेष फोकस रखा जाय। उन्होंने कहा कि विभागीय कार्य प्रणाली में पारदर्शिता का पूरा ध्यान रखा जाय। अधिक से अधिक कार्यों में सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग किया जाय।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनायें एवं नीतियां जनता तक ज्यादा से ज्यादा किस तरह पहुंचे इसके लिए विशेष प्रयास किये जाने चाहिए, विभाग वर्तमान समय के अनुसार आधुनिक तकनीक का उपयोग कर सूचनाओं के आदान-प्रदान में तेजी एवं सरलता लाये। वर्तमान समय में प्रचार प्रसार के आधुनिक प्रारूपों विशेषकार सोशल मीडिया पर विशेष फोकस रखा जाय।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद  चौहान ने विभागीय कार्यकलापों की जानकारी भी ली। चौहान के पास अपर सचिव, परिवहन, भाषा, सचिव हिन्दी अकादमी, निदेशक भाषा संस्थान, प्रबन्ध निदेशक उत्तराखण्ड परिवहन निगम तथा उपाध्यक्ष एमडीडीए का अतिरिक्त प्रभार भी है।

इस अवसर पर अपर निदेशक डॉ.अनिल चन्दोला, संयुक्त निदेशक  राजेश कुमार एवं  आशिष कुमार त्रिपाठी, उपनिदेशक  के.एस. चौहान,  नितिन उपाध्याय, सहायक निदेशक  रवि बिजारनियां सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Share this content:

Previous post

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की वीडियो कांफ्रेंसिग

Next post

स्वास्थ्य केन्द्रों में किये जाने वाले वैक्सीनेशन कार्यक्रम का व्यापक प्रचार करने के दिये निर्देश

देश/दुनिया की खबरें