ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की हो समुचित व्यवस्था- राजिया बेग,आप उपाध्यक्ष

 

कोरोना से बिगड़ते हालात में जल्द नियंत्रण करे सरकार, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की हो समुचित व्यवस्था- राजिया बेग,आप उपाध्यक्ष

पूरे देश समेत उत्तराखंड में बढते कोरोना मामलों को देखते हुए आप पार्टी ने इस पर गहरी चिंता जताई है। आप उपाध्यक्ष रजिया बेग ने , एक बयान जारी करते हुए कहा कि सरकार कोरोना का इलाज मुहैया कराने में पूरी तरह फेल नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में जगह नही है जिस वजह से कई लोग अने घरों पर ही होम आइसोलेट हैं लेकिन स्वास्थय विभाग के अधिकारी उनको दवाइयां तक मुहैया नहीं करा पा रहे हैं। स्वास्थय विभाग के पास जो किट उपलब्ध है उसमें पूर्व मुख्यमंत्री का स्टीकर लगा हुआ है और सिर्फ स्टीकर की वजह से दवाइयां सप्लाई नहीं की जा रही हैं। जो काफी शर्मनाक है।

आप प्रवक्ता ने कहा कि बीते साल से अभी तक लोग कोरोना काल की वजह से आर्थिक रुप से काफी कमजोर हो चुके हैं लेकिन राज्य सरकार अभी तक इस पर बिल्कुल भी गंभीर नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि मौतों का आंकडा रोज बढ रहा है। अस्पतालों में रोज मौतें हो रही हैं। लेकिन उपचार के नाम पर सरकार कुछ भी ठोस कार्यवाही नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि एक ओर राज्य सरकार सभी को इलाज दिलाने की बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ प्राईवेट लेबों में टेस्टिंग के नाम पर कई दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि लोगों को दवाइयां ,ऑक्सीजन नही मिल रही है। बाजारों में हर जगह रेमडेवेसिर इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है लेकिन सरकार इस जमाखोरी और कालाबाजारी रोकने में नाकाम है। उन्होंने सरकार से । उन्होंने कहा सरकार को इस समय जनता के प्रति और सजग होकर काम करना चाहिए ताकि जनता को विश्वास हो सके कि इस महामारी में सरकार उनके साथ खड़ी है ।
उन्होंने कहा, अगर सरकार इस मुश्किल हालातों में भी इस महामारी को लेकर गंभीर नहीं हुई तो हालात और भी ज्यादा बद्तर हो जांऐगे जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी सिर्फ राज्य सरकार की होगी। आप पार्टी राज्य सरकार से मांग करती है कि फौरन टेस्टिंग बढाते हुए दवाइयों की सप्लाई बढाई जाए और जेा लोग इस दौरान कालाबाजारी कर रहे हैं उनपर कड़ी से कडी कार्रवाई करे।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें