हरिद्वार में 500 बेड के हॉस्पिटल की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

हरिद्वार में 500 बेड के हॉस्पिटल की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

हरिद्वार: जगजीतपुर में हॉस्पिटल बनाने की मांग को लेकर बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भगत सिंह चौक पर ताली थाली बजाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. कांग्रेसियों ने स्थानीय विधायक और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के बड़े पोस्टर पर बैनर टांग कर सवाल किया कि जगजीतपुर में हॉस्पिटल कब बनेगा?

कांग्रेस नेता विशाल राठौर ने कहा कि भाजपा सरकार ने एक साल पहले हरिद्वार के जगजीतपुर क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज के साथ ही बड़ा अस्पताल बनाने का वादा किया था. जिसके निर्माण के लिए हरिद्वार नगर निगम ने भूमि का आवंटन भी कर दिया था, लेकिन एक साल बाद भी हॉस्पिटल का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ.

राठौर ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर जैसी कोई सुविधा नहीं है. सरकारी हॉस्पिटलों से मरीजों को रेफर किया जा रहा है, जो इस सरकार की नाकामी को दर्शाता है. हरिद्वार की जनता कोरोना काल में इलाज के लिए दर दर भटक रही है. कांग्रेस इस निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी.

वहीं कांग्रेस नेता और हरिद्वार मेयर के पति अशोक शर्मा ने कहा आज यदि इस अस्पताल का निर्माण हो गया होता तो आम जनता को अच्छा इलाज मिल जाता है. उन्हें दर-दर भटकना नहीं पड़ता. इलाज के नाम पर प्राइवेड हॉस्पिटल लोगों को लूट रहे है. सरकारी हॉस्पिटल में सुविधा नहीं है, गरीब जाए तो कहां जाएं? हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी है. उसकी कालाबाजारी की जा रही है.

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें