हरिद्वार में ड्रग्स इंस्पेक्टर ने अस्पतालों का निरीक्षण कर दिए सख्त निर्देश

हरिद्वार में ड्रग्स इंस्पेक्टर ने अस्पतालों का निरीक्षण कर दिए सख्त निर्देश

हरिद्वार: प्रदेश में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. साथ ही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. हरिद्वार जिले के कई हॉस्पिटलों द्वारा लापरवाही भी बढ़ती जा रही है. इसी को देखते हुए, स्वास्थ्य विभाग अब सख्त नजर आ रहा है. लगातार ऐसे हॉस्पिटलों में निरीक्षण कर हॉस्पिटल प्रबंधक को सख्त हिदायत दी जा रही है. ड्रग्स इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बहादराबाद स्थित जय मैक्सवेल हॉस्पिटल और कई मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण किया. सख्त हिदायत दी गई किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा कि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी हुई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हरिद्वार के हॉस्पिटलों में आमजन को हो रही असुविधा को देखते हुए, ड्रग्स इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बहादराबाद स्थित जय मैक्सवेल हॉस्पिटल और कई मेडिकल स्टोरों पर निरीक्षण किया. लोगों से मिल रही शिकायत को देखते हुए जय मैक्सवेल हॉस्पिटल में डॉक्टरों व स्टाफ को निर्देशित किया. लोगों के साथ सही से पेश आने और अभद्र व्यवहार ना करने की बात भी ड्रग्स इंस्पेक्टर अनीता भारती ने कही. बहादरबाद क्षेत्र में कई मेडिकल स्टोर और जया मैक्स हॉस्पिटल का निरीक्षण किया गया .हमारे द्वारा निर्देशित किए जाने के बावजूद भी कई शिकायतें सामने आई हैं. हॉस्पिटल में दवाइयों की सही तरीके से आपूर्ति नहीं हो पा रही है. हॉस्पिटल मैनेजमेंट द्वारा भी हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों को और उनके परिवार को सही जानकारी नहीं दी जा रही है. मेरे द्वारा उन को निर्देशित किया गया है कि किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए. हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की आपूर्ति भी सही से नहीं हो पा रही है. हॉस्पिटल में जो भी पेशेंट भर्ती हो रहे हैं. उनको अच्छी सुविधा देने के निर्देश दिए गए हैं. अगर अस्पताल द्वारा ऐसा कार्य नहीं किया जाता तो हमारे द्वारा कार्रवाई की जाएगी. रेमडेसिविर इंजेक्शन हमारे द्वारा जिस को भी दिया गया है उन्हें निर्देशित किया गया है. उसका डाटा हमें दिया जाए और कहां पर इसको यूज़ किया है ये भी बताया जाये.

हरिद्वार के अस्पतालों में मरीजों को सही से सुविधा नहीं दी जा रही हैं. इसको लेकर लगातार ड्रग्स इंस्पेक्टर अनीता भारती को शिकायतें मिल रही थीं. इसी को देखते हुए आज उनके द्वारा बहादराबाद स्थित जय मैक्सवेल हॉस्पिटल के साथ ही कई मेडिकल स्टोर का भी निरीक्षण किया गया. उनके द्वारा सख्त हिदायत दी गई कि किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो और दवाई भी उनको पर्याप्त मात्रा में मिले. अगर किसी के भी द्वारा लापरवाही बरती जाती है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें