इंटर्न डॉक्टरों से मिला, आप का प्रतिनिधिमंडल,सरकार से की मांग,जल्द बढ़ाएं स्टाइपेंड:आप

इंटर्न डॉक्टरों से मिला, आप का प्रतिनिधिमंडल,सरकार से की मांग,जल्द बढ़ाएं स्टाइपेंड:आप

स्टाइपेंड को लेकर आंदोलन कर रहे इंटर्न डॉक्टरों से आज आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने धरने स्थल पर जाकर मुलाकात की। आप प्रवक्ता नवीन पीरशाली और उमा सिसोदिया,योगेंद्र चौहान के साथ आप के प्रतिनिधिमंडल ने इनसे मुलाकात कर इनकी मांगो को जायज बताते हुए सरकार से मांग की जल्द ही इंटर्न डॉक्टरों की मांगे मानी जाए। इस दौरान आप प्रवक्ता नवीन पीरशाली ने कहा,कोरोना महामारी की दोनों लहरों में इन डॉक्टरों ने फ्रंट लाइन वॉरियर्स की तरह अपनी जान की परवाह किए बिना काम किया और सबसे ज्यादा ताज्जुब इस बात का है कि इन डॉक्टरों को स्टाइपेंड के नाम पर महज 7500 मासिक दिया जाता है जो कि पूरे भारतवर्ष के राज्यों में सबसे कम है और इन्हीं मांगो को लेकर ये इंटर्न डॉक्टर धरने पर बैठे है । आप प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करते हुए इंटर्न डॉक्टरों ने बताया, उनकी तीन मांगे हैं जिसको लेकर वो धरने पर बैठे हैं पहली मांग स्टाइपेंड 7500 मासिक बढ़ाकर 23,500 किया जाय,दूसरा कोविड के दौरान किए काम का इनको इंसेंटिव मिले और इन सबका इंश्योरेंस किया जाय क्योंकि कोविड के दौरान इनके कई साथी बीमार हो गए थे। आप प्रवक्ता ने कहा ,इनकी मांगे जायज है और सरकार को तुरंत इसपर फैसला लेकर इनकी मांगो को मानना चाहिए।

वहीं आप प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने कहा,ये सरकार पूरी तरह से कर्मचारी विरोधी सरकार है। राज्य में युवा बेरोजगार हैं कर्मचारी सड़कों पर आंदोलन को मजबूर हैं और अब कोरोना में फ्रंट लाइन वॉरियर्स की भूमिका निभा चुके इंटर्न डॉक्टरों को भी अपनी स्टाइपेंड समेत अन्य जायज मांग को लेकर धरने पर बैठना उनकी मजबूरी बन चुका है। उमा सिसोदिया ने कहा,सरकार जल्द से जल्द इनकी जायज मांगों को माने ताकि धरने पर बैठे इंटर्न डॉक्टर फिर से काम पर लौट सके।

इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में आप प्रवक्ता नवीन पीरशाली,उमा सिसोदिया,योगेंद्र चौहान के साथ,सीमा रावत,अर्चित कुकरेती मौजूद थे।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें