खिर्सू ब्लॉक के नौगांव में भारी भूस्खलन, कई मवेशी मलबे में दबे

खिर्सू ब्लॉक के नौगांव में भारी भूस्खलन, कई मवेशी मलबे में दबे

श्रीनगर: प्रदेश में भारी बारिश से स्थिति भयावह बनी हुई है, कई जगह भूस्खलन ने लोगों की नींद उड़ा दी है. ऐसे में श्रीनगर विधानसभा के खिर्सू ब्लॉक के नौगांव में भारी बारिश से भूस्खलन हो गया. जबकि, भूस्खलन की चपेट में आने से करीब 50 बकरियां, दो बैल और तीन गाय दब गई. वहीं, सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है.

घटना बीते देर रात्र 1 बजे के करीब की है. भूस्खलन से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. वहीं, भूस्खलन से आए मलबे की चपेट में आने से करीब 45 से अधिक बकरियां, दो बैल और तीन गाय दब गई. सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. बता दें कि नौगांव प्रदेश के आपदा मंत्री धन सिंह रावत का गांव है. गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है.

प्रशासन का कहना है कि घटना बीते देर रात की है. भूस्खलन से सिर्फ मवेशियों का नुकसान हुआ है और कोई जनहानि नहीं हुई है. वहीं, सूचना मिलते ही तत्काल टीम रवाना हुई. तहसील मौके पर पहुंच चुके हैं और नुकसान का आकलन करने के बाद रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, भारी भूस्खलन से वीर सिंह पुत्र दौलत सिंह ग्राम नौगांव की गौशाला समेत 50 बकरियां व बैलों की जोड़ी, सोबत सिंह पुत्र भजन सिंह की बैलों को जोड़ी व 2 बकरियां, दयाल सिंह पुत्र चंद्र सिंह की 3 बकरियां व मंगसीर सिंह की गौशाला बह गई.

वहीं, जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे की ओर से बताया गया है कि वह स्वयं मौके के लिए रवाना हो रहे हैं. ग्रामीणों के मवेशियों के दबने से जो नुकसान हुआ है. ऐसे में मृतक मवेशियों का पोस्टमार्टम करने के लिए पशुपालन विभाग को निर्देशित कर दिया है. साथ ही 24 घंटे के अंदर मानकों के अनुरूप मुआवजा देने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

 

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें