चारधाम देवस्थानम बोर्ड पर जल्द फैसला लेगी धामी सरकार

हरिद्वार । हरिद्वार में कनखल स्थित श्री जगद्गुरु आश्रम में शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से आशीर्वाद लेने पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड पर सरकार जल्द फैसला लेगी। बोर्ड पर बनाई गई कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद सबकी राय और सभी की सुनने व अपने सभी लोगों से चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा।

स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से भेंटकर आशीर्वाद लिया

शनिवार दोपहर आश्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से भेंटकर उनका आशीर्वाद लिया। उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की। उन्हें प्रदेश में चल रहे धार्मिक कार्यों के बारे जानकारी दी और शंकराचार्य से सुझाव भी मांगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, तब से धर्म के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने चार सौ करोड़ से ज्यादा कार्यों का शिलान्यास केदारनाथ में किया है। पहले लोग ऐेसे धार्मिक आयोजन से दूर रहते थे। प्रधानमंत्री के कार्यकाल में जिस प्रकार से धार्मिक स्थलों का विकास हुआ है। सैकड़ों वर्षों में किसी ने केदार के बारे में कुछ नहीं सोचा, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विजन के रूप में मैप बनाया और अब वह धरातल पर उतर रहा है। उन्होंने कहा कि केेदारनाथ में श्रद्घालुओं के लिए सुरक्षा घाट और तीर्थ पुरोहितों के आवास बनाए गए हैं। जिससे केदारपुरी अब पूरी तरह से बदल रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले पहाड़ों में रेल जाना एक सपना था। वह सपना भी पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साकार हो रहा है। ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक रेल मार्ग बन रहा है। 12 रेलवे स्टेशन और 18 टनल बनाई जा रही हैं। टनकपुर से बागेश्वर 154 किलोमीटर लंबी रेल परियोजना को भी मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार वही है, नीतियां भी वहीं हैं। बस चेहरा बदल गया है। पूरी पार्टी एक साथ चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने अबकी बार 60 के पार नारा दिया है, उसे संगठन के साथ मिलकर धरातल पर उतारा जाएगा। ये युवा उत्तराखंड हर क्षेत्र में आदर्श उत्तराखंड बन सके। ऐसा कार्य सरकार निरंतर कर रही है।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें