आ गया कमाल का TV: इसकी स्क्रीन चाट कर ले सकेंगे खाने का स्वाद, दाम भी बजट में

यदि आप टीवी पर खाना पकाने के शो को खाना और देखना चाहते हैं, तो पानी आपके मुंह में आता है, फिर आप अच्छी खबरें हैं, कि अब आप टीवी पर खाने की भावना का स्वाद लेंगे। अब आप इस बारे में सोचेंगे कि यह कैसे संभव है। आइए आपको विस्तार से सब कुछ बताएं …
दरअसल, एक जापानी प्रोफेसर (चाट) एक टीवी स्क्रीन बनाकर बनाया गया था। इस विशेष टीवी स्क्रीन पर विभिन्न ट्यूब ट्यूब हैं, जो आपको स्क्रीन पर देखे गए भोजन की भावना देंगे। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया भर में स्वादों को चखने के लिए एक अलग संयोजन में ट्यूब से छिड़काव की भावना। क्या टीवी असाधारण नहीं है? कीमतों सहित अन्य जानकारी जानें …

डिवाइस ने ‘टीवी टेस्ट’ (टीटीटीवी) का नाम दिया है
इस विशेष डिवाइस को ‘टीवी टेस्ट’ (टीटीटीवी) कहा जाता है। यह दावा किया गया है कि टीवी एक स्क्रीन से लैस है, जो एक लक्षण है और टीवी स्क्रीन पर रखा गया है ताकि उपयोगकर्ता विभिन्न स्वादों को ट्रिगर कर सकें।

इस तरह के काम चालाक टीवी
जहां तक ​​टीवी संबंधित है, विकास दल के एक छात्र ने संवाददाताओं को दिखाया कि पसंदीदा टीवी कैसे काम करेगा। उन्होंने पहली बार टेलीविजन को बताया कि वह मीठे चॉकलेट का स्वाद लेना चाहता था। कई प्रयासों के बाद, टेलीविजन का जवाब दिया और आवाज स्वचालित रूप से बार-बार अनुक्रमित और प्लास्टिक की चादरों पर स्वाद छिड़का। छात्र इसका स्वाद लेते हैं और दावा करते हैं कि यह चॉकलेट की तरह लगता है और चॉकलेट सॉस का एक मीठा स्वाद है।
यह विशेष टीवी आसान होगा
– हालांकि केवल प्रोटोटाइप, यह तकनीक विज्ञापन उपलब्ध होने पर अपने उपयोगकर्ताओं को एक अनूठा अनुभव प्रदान कर सकती है। इसका उपयोग दुनिया भर से दूर बैठकर छात्रों को सिखाने के लिए घटनाओं को पकाने के द्वारा किया जा सकता है।

– खाद्य खेलों और परीक्षण के आधार पर दिखाएं इस तकनीक का उपयोग उपयोगकर्ताओं को यह बताने के लिए कर सकते हैं कि वास्तविक भोजन कैसे हो सकता है।

तो यह पसंदीदा टीवी मूल्य है
प्रोफेसर के मुताबिक, वाणिज्यिक टीवी संस्करण $ 875 (लगभग 65,500) के लिए बेच देगा, लेकिन कोई पुष्टि नहीं है कि जब यह तकनीक भारत सहित दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें