Facebook twitter wp Email affiliates Coronavirus: दिल्ली में आज से हटे सभी कोविड प्रतिबंध, लेकिन फिर ख़ुद से लें ये सावधानियां

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Coronavirus Restrictions: तीन महीने पहले कोविड के नए स्ट्रेन ओमिक्रॉन ने दुनिया भर में चिंता बढ़ा दी थी, क्योंकि इस बार कोविड के मामले किसी जंगल में आग की तरह फैल रहे थे, जिसकी वजह से लोगों में हल्के सर्दी-ज़ुकाम जैसे लक्षण देखे जा रहे थे। कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि ने स्वास्थ्य अधिकारियों को चिंतित कर दिया था, जिससे सख्त कदम उठाए गए।

 

अब कोविड के मामले काफी कम हो गए हैं, इसी वजह से देश की राजधानी दिल्ली में कोविड से जुड़े प्रतिबंध को आज से हटाया जा रहा है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शुक्रवार को घोषणा की कि राजधानी में रात के कर्फ्यू और रेस्तरां और बार में 50 प्रतिशत क्षमता नियम सहित सभी सीओवीआईडी ​​​​संबंधी प्रतिबंध वापस ले लिए जाएंगे।

इसके साथ ही मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि को भी एक हज़ार रुपये से 500 रुपए कर दिया गया है। इसके अलावा, डीडीएमए ने कहा है कि एक अप्रैल से स्कूलों को ऑफलाइन जाना है।

कोविड के मामलों में गिरावट की खबरों के दौरान यह याद रखें कि महामारी अभी ख़त्म नहीं हुई है और हमें सावधानियां बरतना नहीं भूलना है। कोविड से जुड़े कई प्रतिबंध भले ही हटा दिए गए हों, लेकिन आपको खुद अपना ख्याल रखना ज़रूरी है।

 

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें