Udaipur Murder Case: कन्हैया लाल की हत्या में ‘कानपुर कनेक्शन’ आया सामने, दावत-ए-इस्लामी पर NIA ने कसा शिकंजा

Udaipur में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले की जांच तेज है. जांच एजेंसी NIA की टीम तफ्तीश करने उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंची है. एनआईए हत्याकांड के पीछे आतंकी साजिश की जांच कर रही है.

Udaipur Murder Case:
राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले की जांच तेज है. जांच एजेंसी NIA की टीम तफ्तीश करने उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंची है. एनआईए हत्याकांड के पीछे आतंकी साजिश की जांच कर रही है. जांच एजेंसी दावत-ए-इस्लामी पर शिकंजा कस रही है.

राजस्थान के उदयपुर में हिंदू दर्जी कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को गुरुवार शाम डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दोनों आरोपी रियाज अख्तारी और गौस मोहम्मद 13 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

वकीलों ने किया केस लड़ने से इनकार
आपको बता दें कि मामले के दोनों आरोपियों का केस वकीलों ने लड़ने से इनकार कर दिया है।यहां बार एसोसिशन के अध्यक्ष गिरिजा शंकर मेहता ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि आरोपियों को फांसी पर लटकाया जाए। कोई वकील उनका केस नहीं लड़ेगा। यह कोई साधारण मामला नहीं है, यह एक आतंकवादी घटना है। वो समाज में दहशत फैलाना चाहते हैं।’

उदयपुर में जघन्य हत्याकांड के दोनों आरोपियों को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया। एनआईए की ओर से दोनों आरोपियों की रिमांड मांगी गई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को 13 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यानि दोनों 14 दिन तक रिमांड पर रहेंगे।

इससे पहले दोनों आरोपियों को भारी सुरक्षा के बीच पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट परिसर में वकील, पुलिस और अन्य बाहरी लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। सुनवाई के दौरान कोर्ट परिसर पूरी तरह से खचाखच भर गया। कैंपस में ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई। पेश करने के बाद कई युवाओं ने आरोपियों की गाड़ी के पीछे दौड़ भी लगाई। लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें रोक दिया।

इधर इस मामले के दोनों आरोपियों का केस वकीलों ने लड़ने से इनकार कर दिया है।यहां बार एसोसिशन के अध्यक्ष गिरिजा शंकर मेहता ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि आरोपियों को फांसी पर लटकाया जाए। कोई वकील उनका केस नहीं लड़ेगा। यह कोई साधारण मामला नहीं है, यह एक आतंकवादी घटना है। वो समाज में दहशत फैलाना चाहते हैं।

 

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें