UKSSSC Exam Graduation Level Paper Leak: परीक्षा पास करने वाले 40 चिह्नित, कई गैंग हैं शामिल

UKSSSC

यूकेएसएसएससी (UKSSSC) परीक्षा में लीक पेपर के जरिए पास होने की सेटिंग कर परीक्षा देने वाले युवाओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। एसटीएफ अभी पेपर लीक करने और बेचने वालों की धरपकड़ कर रही है।
यूकेएसएसएससी (UKSSSC) परीक्षा में लीक पेपर के जरिए पास होने की सेटिंग कर परीक्षा देने वाले युवाओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। एसटीएफ अभी पेपर लीक करने और बेचने वालों की धरपकड़ कर रही है। 11 आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं। कई अन्य रडार पर हैं।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में लीक पेपर को खरीदने वाले 40 ऐसे अभ्यर्थियों के नाम भी पता चले हैं, जिन्होंने लीक पेपर सॉल्व कर फिर परीक्षा दी और पास हुए। जिनकी जल्द गिरफ्तारी संभव है। शनिवार को ऊधमसिंहनगर 10-12 लोगों को पूछताछ के लिए दून लाया गया है।

यह भी पढ़ें:UKSSSC Exam Graduation Level Paper Leak: नैनीताल कोर्ट का कर्मचारी धरा, अबतक 12 की हो चुकी है गिरफ्तारी

पेपर लीक करने में अलग-अलग शामिल थे कई गैंग

एसटीएफ ने खुलासे के पहले दिन छह आरोपी गिरफ्तार किए थे। इनमें आयोग से पेपर निकालने वाले आरोपी के साथ ही इसे लीक कराने वाले शामिल थे। इसके बाद एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी के दो आउटसोर्स कर्मचारी गिरफ्तार किए गए। पेपर निकालने वाले जयजीत दास पर आरोप है कि उसने अलग-अलग से लोगों से डील कर पेपर बेचा। रविवार को गिरफ्तार सिपाही का इन दोनों ही नेटवर्क से संबंध नहीं मिला है। यानी कि कांस्टेबल को किसी दूसरे ही नेटवर्क से प्रश्नपत्र मिला, जिसकी तलाश में एसटीएफ जुट गई है।

Share this content:

देश/दुनिया की खबरें